बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार: PM मोदी ने BJP के सप्तऋषि से की मन की बात

बूथ स्तर पर बने बीजेपी के सात सदस्यीय टीम (सप्तऋषि) ने पीएम मोदी के मन की बात सुनी. उसके बाद काराकाट के पूर्व विधायक राजेश्वर राज ने सप्तऋषि सदस्यों के साथ मोदी की कही बातों पर चर्चा की.

By

Published : May 31, 2020, 7:32 PM IST

Updated : May 31, 2020, 10:36 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास:जिले में बूथ स्तर पर गठित भाजपा बूथ कमेटी की सात सदस्यीय टीम (सप्तऋषि) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनी. इसके लिए सप्तऋषि के सदस्य निर्धारित समय से पहले ही टीवी और रेडियो के पास बैठ गए थे. मोदी के मन की बात सुनने के बाद सभी उत्साह से भरपूर नजर आए.

प्रसारण के बाद हुई चर्चा
दिनारा के बूथ संख्या 159, 81, 57, 19, 20 और 175, सूर्यपुरा के गोसलडीह बूथ संख्या 295, दावथ के बूथ संख्या 237 और 248 के साथ-साथ बिक्रमगंज के तेंदूनी बूथ संख्या 59 सहित अन्य बूथों के सप्तऋषि सदस्यों ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी. वहीं, काराकाट के पूर्व विधायक राजेश्वर राज ने प्रसारण समाप्ति के बाद प्रधानमंत्री की ओर से की गई बातों को लेकर सप्तऋषि सदस्यों के साथ चर्चा की.

पीएम मोदी के मन की बात सुनते सप्तऋषि सदस्य

'गरीबों को मिला जन धन खाते का लाभ'
राजेश्वर राज ने सप्त ऋषियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने देश के गरीबों का जन धन खाता खुलवाया था. जिसका लाभ अभी देखने को मिल रहा है. सरकार सीधे जरूरतमंदों के खाते में पैसे भेज रही है. उन्होंने कहा कि पीएम इस मन की बात में देश के लोगों को कोरोना से लड़ने के गुर बताए. पीएम आगामी पर्यावरण दिवस पर सभी को पेड़ लगाने और योग से जुड़ने के लिए प्रेरित किए. राजेश्वर राज ने केंद्र सरकार के छह साल पूरे होने पर पीएम मोदी के देशवासियों के नाम लिखे पत्र को भी पढ़कर सुनाया.

क्या है BJP का 'सप्तऋषि'
दरअसल बीजेपी ने सूबे की सभी 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं, जिनके ऊपर चुनावी रणनीति की तैयारी से लेकर बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रदेश के हर बूथ केंद्र पर सात सदस्यों की एक कमेटी गठित करने के लिए कहा गया है, जिसे सप्तऋषि का नाम दिया गया है. इस टीम में समाज के प्रमुख लोग शामिल किए गए हैं. जो सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपेंगे.

Last Updated : May 31, 2020, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details