बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BJP महामंत्री का नीतीश सरकार पर आरोप- 'नल-जल योजना' है भ्रष्टाचार की जननी

राजेंद्र सिंह ने कहा कि आज पानी के लिए इलाके में हाहाकार मचा हुआ है. सरकार ने जो 'नल-जल योजना' चलाई थी, वह पूरी तरह से फेल हो गई है. योजना के क्रियान्वयन में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है.

By

Published : Jun 6, 2019, 8:16 AM IST

राजेंद्र सिंह

सासारामः केंद्रीय मंत्रिमंडल में सिर्फ एक मंत्री पद ऑफर किए जाने के बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. बिहार सरकार में शामिल बीजेपी के नेता अब खुलकर नीतीश सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह ने बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी 'नल-जल योजना' पर सवाल खड़े किए हैं.

राजेंद्र सिंह ने कहा कि यह योजना बिहार में 'भ्रष्टाचार की जननी' बन गई है. सबसे ज्यादा अगर कहीं भ्रष्टाचार है तो वह इस योजना में है. उन्होंने कहा कि आज पानी के लिए इलाके में हाहाकार मचा हुआ है. सरकार ने जो 'नल-जल योजना' चलाई थी, वह पूरी तरह से फेल हो गई है. योजना के क्रियान्वयन में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. इसके कारण एक तरफ ठेकेदार नल और पाइप लगाते जा रहे हैं, दूसरी तरफ वही पाइप और नल खराब होते जा रहे हैं.

राजेंद्र सिंह का बयान

खटास के बीच बयान
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल-जल योजना आती है. ऐसे में बिहार भाजपा के नेता द्वारा इस योजना पर सवाल खड़े करना शुभ संकेत नहीं दे रहा है. वहीं, पिछले कई दिनों से बीजेपी और जेडीयू में खटास की खबरों के बीच ये बयान दोनों दलों का मनमुटाव साफ तौर पर जाहिर कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details