बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: अस्पताल में जन्म लिया अनोखा बच्चा, देखने के लिए उमड़ी भीड़

जिले के तेलकप की रहने वाली एक महिला ने प्रसव के दौरान अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया जिसमें दो बच्चे आपस में जुड़े हुए थे. लेकिन जन्म के कुछ देर बाद ही दोनो बच्चों की मौत हो गई. दोनों बच्चो के चार हाथ चार पैर और दो सर थे. वहीं आम लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है.

By

Published : Jul 31, 2020, 9:20 PM IST

rohtash
rohtash

रोहतास: जिले के तेलकप की रहने वाली एक महिला ने प्रसव के दौरान अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया जिसमें दो बच्चे आपस में जुड़े हुए थे. लेकिन जन्म के कुछ देर बाद ही दोनो बच्चों की मौत हो गई. दोनों बच्चो के चार हाथ चार पैर और दो सर है. वहीं आम लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है.

चार पैर और चार हांथ वाले बच्चे के जन्म पर जुटी भीड़
दरसल तेलकप गांव की रहने वाली मिथुन शर्मा की पत्नी गीता देवी प्रसव पीड़ा से तड़पती हुई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची जहां उसने दो सिर वाले इस अजीबो-गरीब बच्चे को जन्म दिया. दो सर, चार पैर और चार हांथ वाले अजीबो-गरीब बच्चे के जन्म की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई तो लोग भागे-भागे बच्चों को देखने के लिए पीएचसी पहुंच गए. वहीं, स्वास्थ्य कर्मी भी देखकर अचंभित हो गए.

देखें पूरी रिपोर्ट

सीने तथा पेट से एक दूसरे से जुड़े हुए थे नवजात
पीएचसी के प्रभारी डॉ मनोज प्रभाकर ने बताया कि पहली बार इस तरह के बच्चों का जन्म हुआ है. नवजात बच्चों में सब कुछ सामान्य थे, सिर्फ सीने तथा पेट से एक दूसरे से जुड़े हुए थे. हालांकि बच्चों को बचाया नहीं जा सका. आपस में जुड़े होने की वजह से दोनों बच्चों की मौत हो गई. वहीं, महिला बिल्कुल स्वस्थ है.

पीएचसी के प्रभारी डॉ मनोज प्रभाकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details