बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन के लिए रात भर भटकती रही महिला, सदर अस्पताल में नहीं भी मिला ऑक्सीजन

सासाराम के सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां एक महिला को ऑक्सीजन न मिलने के कारण दर-दर भटकना पड़ा. जिसके बाद एक निजी क्लीनिक के बाहर खुले जगह पर ऑक्सीजन देकर महिला की जान बचाने की कोशिश की गई है.

By

Published : Jul 29, 2020, 1:46 PM IST

sasaram
sasaram

रोहतासः सासाराम के सदर अस्पताल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने देखने को मिली है. जहां देर रात एक मरीज को अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ा. इस दौरान सदर अस्पताल में महिला घंटों जमीन पर ही पड़ी रही.

सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही
दलेलगंज की रहने वाली एक महिला की अचानक तबीयत खराब हो गई. महिला को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी. इसके बाद महिला को जांच कराने के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में लाया गया. जहां उसकी कोरोना वायरस की जांच की गई. जिसमें महिला की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. उसके बावजूद अस्पताल में उसे बेड तक नसीब नहीं हुआ. 11 बजे रात तक महिला सदर अस्पताल में जमीन पर तड़पती रही, लेकिन अस्पताल के कर्मियों ने उसे एडमिट नहीं किया. कर्मियों का कहना था कि उनके पास ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ऑक्सीजन के लिए रात भर भटकती रही महिला
वहीं, महिला के पति ने बताया कि महिला को जब देर सदर अस्पताल लेकर इलाज कराने पहुंचा तो पहले कोरोना वायरस की जांच की गई. जिसमें रिपोर्ट निगेटिव पायी गई. इस दौरान महिला को सांस लेने में काफी परेशानी होने लगी. वहीं परिजनों ने अस्पताल कर्मियों से ऑक्सीजन के लिए गुहार लगाया. जिसके बाद महिला को खाली सिलेंडर का ऑक्सीजन लगा दिया गया. इसके बाद महिला का दम घुटने लगा.

महिला को नहीं किया गया भर्ती
वहीं महिला का दम घुटते देख अस्पताल कर्मियों ने बताया कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं है. इसलिए हम भर्ती नहीं कर सकते हैं. पीड़ित के पति ने जब महिला को जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज लेकर गया तो जमुहार में ये कहा गया कि डीएम का आदेश है कि कोरोना मरीज को भर्ती नहीं किया जाएगा.

निजी क्लीनिक के बाहर दिया गया ऑक्सीजन
वहीं रात में ही परिजनों ने सासाराम के सिविल सर्जन से फोन पर बात किया, तो सिविल सर्जन ने कहा कि मैं अपना आदमी भेज रहा हूं और उसको सदर अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. लेकिन सुबह तक कोई नहीं आया और एक निजी क्लीनिक के बाहर खुले जगह पर उसे ऑक्सीजन देकर महिला की जान बचाने की कोशिश की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details