बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: अंधार की टीम ने जीती ट्रॉफी, मंत्री जयकुमार सिंह ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

शनिवार की शाम सूर्यपुरा प्रखंड क्षेत्र के सुअरा गांव में जय मां काली क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया. इस मैच में 8 रन से जीत दर्ज कर अंधार की टीम ने ट्रॉफी अपने नाम किया.

By

Published : Jun 28, 2020, 8:26 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास (सूर्यपुरा): जिले के सूर्यपुरा प्रखंड क्षेत्र के सुअरा गांव में जय मां काली क्रिकेट टूर्नामेंट का शनिवार की शाम को फाइनल मैच खेला गया. इस अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री जयकुमार सिंह भी उपस्थित रहे. उन्होंने मैच से पहले दोनों दलों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला बढ़ाया.

जयकुमार सिंह ने युवा खिलाड़ियों को किया संबोधित
मैच से पहले बिहार सरकार के विज्ञान और प्रोधौगिकी मंत्री जयकुमार सिंह ने युवा खिलाड़ियों और वहां उपस्थित दर्शकों को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गांव के युवा वर्ग अब हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सुनहरा अवसर पैदा कर रहे हैं. खेल के साथ अब हर क्षेत्र में बिहार के युवा वर्ग के लोग अपने बेहतर कार्य कुशलता से गांव के सभी वर्गों की एक नई टीम बनाकर अपनी प्रतिभा का परचम देश-विदेश में लहरा रहे है.

खिलाड़ियों को संबोधित करते मंत्री जयकुमार सिंह

बिहार के युवाओं में है प्रतिभा
जयकुमार सिंह ने कहा कि यहां की नई जनरेशन जात-पात, अगड़े-पिछड़े वर्ग की भावना से ऊपर उठकर और पुरानी संकीर्ण सोच को दरकिनार कर एक बेहतर बिहार बनाने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग प्रतिभाशाली होने के साथ साथ मेहनती भी है. मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के कारण दूसरे राज्यों से लाखों की संख्या में आए श्रमिक और कामगारों को बिहार में ही काम मिले इसकी संभावना राज्य सरकार तलाश रही है.

8 रन से अंधार टीम हुई विजयी
बता दें कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने भाग लिया. जिसका फाइनल मैच शनिवार की शाम अंधार बनाम सुआरा टीम के बीच खेला गया. इस दौरान टॉस जीतकर निर्धारित 12 ओवर में अंधार की टीम ने 135 रन बनाया. वहीं दूसरी पाली में खेलते हुए सूअरा टीम 127 रन ही बना पाई. इस प्रकार 8 रन से जीत दर्ज कर अंधार की टीम ने ट्रॉफी अपने नाम किया. साथ ही बेहतर प्रदर्शन के आधार पर अमूल्य कुमार को मैन ऑफ द मैच और पुनीत कुमार को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details