बिहार

bihar

ETV Bharat / state

AIKS ने रोहतास में किया धरना प्रदर्शन, कृषि बिल को लेकर फूंका पीएम मोदी का पुतला

किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा ने रोहतास में रैली निकाल सरकार का विरोध प्रदर्शन किया. इस मौके पर दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे और उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Dec 5, 2020, 3:57 PM IST

किसान महासभा
किसान महासभा

रोहतास: कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विभिन्न किसान संगठनों के आंदोलन का अखिल भारतीय किसान सभा ने भी समर्थन किया है. इसके साथ ही किसानों की मांगों को जायज बताते हुए अंचल कमेटी ने पीएम मोदी का पुतला दहन कर विरोध जताया.

अखिल भारतीय किसान सभा के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे लगाए. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरोध में राजपुर चौक से होते हुए बाजार रोड, सरकारी अस्पताल और प्रखंड मुख्यालय तक रैली निकाली. इसका नेतृत्व अंचल कमेटी सचिव अनिल गुप्ता ने की.

AIKS ने दहन किया पुतला

संगठन के कार्यकर्ता राजेश कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को आय को दोगुना करने के नाम पर जो तीन कानून बनाए हैं. उनमें किसान और मजदूर दोनों बर्बाद हो जाएंगे. देसी व विदेशी कंपनियां भारत के किसानों को पंगु एवं गुलाम बना देगी. इस काले कानून से किसानों को धीरे-धीरे अपनी जमीन गिरवी रखना पड़ेगी. इतना ही नहीं, किसान आत्महत्या करने को विवश हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि किसान अस्त-व्यस्त होकर शोषण कर शिकार रहे है. सरकार किसानों को बेवकूफ बनाने के काम बंद करें नहीं, तो हम सब सड़क पर आ प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details