बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कृषि कानून के खिलाफ अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा ने मनाया काला दिवस, PM का फूंका पुतला

कृषि कानूनों के खिलाफ अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा के लोगों ने भी आज काला दिवस मनाया. साथ ही केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका.

By

Published : May 26, 2021, 3:24 PM IST

काला दिवस
काला दिवस

रोहतास: जिला मुख्यालय सासाराम में अखिल भारतीय खेत मजदूर किसान सभा से जुड़े लोगों ने आज काला दिवस मनाकर प्रदर्शन किया. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका. बता दें कि दिल्ली में पिछले 6 महीने से चल रहे किसान आंदोलन का 6 माह पूरा होने पर लोगों ने प्रदर्शन किया है. इस दौरान सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहा पर कृषि कानून को वापस लेने की मांग की गई. इस प्रदर्शन में वाम दलों से जुड़े कई कार्यकर्ता शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें:कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर राज्य किसान सभा का पटना में विरोध प्रदर्शन

कानून का वापस लेने की मांग
माले नेता अशोक बैठा ने कहा कि किसानों के नाम पर लाये गए कानून को सरकार को बिना शर्त वापस ले लेना चाहिए. केंद्र सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. देश के अन्नदाताओं के साथ वर्तमान सरकार जो दु‌र्व्यवहार कर रही है. यह कहीं से उचित नहीं है.

ये भी पढ़ें:दरभंगा : तीनों कृषि कानून रद्द किये जाने की मांग को लेकर किसानों ने निकाला विरोध मार्च

लगाए गए विरोधी नारे
अशोक बैठा ने कहा कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं हो जाती, तबतक किसान विरोधी सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. केंद्र सरकार ने इस काला कानून को लाकर किसानों को मारने का काम किया है. बता दें कि प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details