बिहार

bihar

रोहतास के लाल का IPL में सलेक्शन, पगडंडियों पर क्रिकेट खेल हासिल किया मुकाम

By

Published : Aug 15, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Aug 15, 2020, 8:34 PM IST

रोहतास के छोटे से गांव बड्डी के रहने वाले आकाश दीप आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे. उन्हें आईपीएल का बुलावा आया है, वो दुबई में होने वाले लीग में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से क्रिकेट खेलेंगे.

बिहार
बिहार

रोहतास: 'खोल दो पंख मेरे, अभी और उड़ान बाकी है. जमी नहीं है, मंजिल मेरी, अभी तो पूरा आसमान बाकी है. लहरों की खामोशी को समन्दर की बेबसी न समझो, जितनी गहराई अंदर है, बाहर उतना तूफान बाकी है.' किसी शायर की लिखी यह पंक्तियां रोहतास के 24 वर्षीय आकाश दीप पर बिल्कुल फिट बैठती हैं.

रोहतास के बड्डी गांव के रहने वाले आकाश दीप का चयन आईपीएल में हुआ है. वह राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे. आकाश दीप की मानें, तो अपने गांव की पगडंडियों, स्कूल के मैदान और खेतों में क्रिकेट खेलकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. आकाशदीप बताते हैं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में चयनित नहीं होने पर आकाशदीप पश्चिम बंगाल के कोलकाता चले गए. प. बंगाल से ही रणजी सहित कई प्रथम श्रेणी के क्रिकेट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया.

क्या बोले आकाश दीप

फास्ट बॉलर हैं आकाशदीप
145 किलोमीटर की स्पीड से बॉल फेंकने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को फिलहाल राजस्थान रॉयल्स ने 15 लाख में खरीदा है. आकाश दीप तेज गेंदबाज हैं तथा खुद के आईपीएल में चयन होने पर काफी खुश हैं.

जारी है नेट प्रैक्टिस

उन्होंने कहा कि मुझे आईपीएल के जरिए प्लेटफॉर्म मिला है. मैं इसमें अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाना चाहता हूं. राजस्थान रायल्स की टीम के साथ खेलते हुए मैं जरूर अच्छा प्रदर्शन करूंगा.

तेज गेंदबाज हैं आकाश दीप

बहरहाल, इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से दुबई में होने जा रहा है, जिसके लिए सोमवार को आकाश दीप अपनी टीम के साथ दुबई के लिए निकल जाएंगे. वह पिछले कई दिनों से डेहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज परिसर में बने क्रिकेट कोट पर ही प्रैक्टिस कर रहे हैं. उनका कहना है कि लगन और मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचे हैं. वहीं, लोगों का इसी तरह प्यार मिलता रहे, तो निश्चित तौर पर वह अपनी मिट्टी और देश का नाम जरूर रोशन करेंगे.

Last Updated : Aug 15, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details