बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: नदी में डूबने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

नेपाल के तराई में हुई भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं.

By

Published : Sep 1, 2020, 2:32 PM IST

Death of a young man
युवक की मौत

रोहतास:जिले के दावत थाना क्षेत्र के अंतर्गत मलियाबाग में 15 वर्षीय युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि मृतक कृष्णा कुमार कर्मा धर्मा पर्व को लेकर पूजा सामग्री को नदी में प्रवाहित करने के लिए गया था. जिसके बाद गांव के पास में ही का नदी के पास पहुंचकर पूजा सामग्री को प्रवाहित करने लगा. इसी दौरान मृतक कृष्ण कुमार का पैर फिसल गया और नदी में गिर गया.

नदी में डूबने से हुई मौत
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने शव को निकालने की काफी कोशिश की. लेकिन शव नहीं निकाला जा सका. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने एनडीआरएफ को शव निकालने के लिए बुलाया. देर रात होने के कारण एनडीआरएफ भी शव को नहीं खोज सकी. घटना के कई घंटे बाद शव खुद ब खुद पानी के ऊपर तैरने लगा. पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकालकर अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेज दिया.

बाढ़ का कहर
नेपाल और उत्तर बिहार में हो रही भारी बारिश की वजह से गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती और कोसी नदियां लाल निशान के आस-पास बह रही हैं. कई जिलों में बांध टूट गये हैं तो कई जिलों की सड़कें टूट गयी हैं. कई जिलों के सड़क सम्पर्क और रेल मार्ग भंग हो गये हैं और कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details