बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास के इस सरकारी स्कूल की खूब हो रही है चर्चा, एडमिशन के लिए करवाया जा रहा है प्रचार

रोहतास में स्थित एक सरकारी स्कूल अपनी सुविधाओं को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां के प्रिंसिपल निजी वाहनों से बच्चों के स्कूल में एडमिशन के लिए प्रचार-प्रसार करावा रहे हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 1:36 PM IST

रोहतास
रोहतास

रोहतास: जिले के तिलौथू प्रखंड में मौजूद पतलुका मध्य विद्यालय इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. विद्यालय के प्रिंसिपल की तरफ से निजी वाहनों से स्कूल में एडमिशन के लिए प्रचार-प्रसार करावाया जा रहा है. लोग इसे सराहनीय कदम बता रहे हैं.

स्कूल का पोस्टर.


जिले में पहली बार किसी सरकारी स्कूल में नामांकन के लिए प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है. तिलौथू प्रखंड में मौजूद पतलुका मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल स्कूल में नामांकन के लिए गांव-गांव घूमकर प्रचार-प्रसार करावा रहे हैं. प्रचार के माध्यम से लोगों को सूचनाएं दी जा रही है कि 15 जुलाई तक स्कूल में एडमिशन चल रहा है. लॉकडाउन के दौरान भारी संख्या में जिले में प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं, जिनके बाच्चों के एडमिशन के लिए लगातार स्कूल प्रबंधक अभियान चला रहा है. प्रिंसिपल की इस अनोखे काम की चर्चा प्रखंड सहित पूरे जिले में हो रही है.

देखें रिपोर्ट.

स्कूल में कई सुविधा उपलब्ध

पतलुका विद्यालय ने पूरे जिले में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. स्कूल के भवन को ट्रेन के डिब्बों की तरह सजाया गया है. इतना ही नहीं इस स्कूल के प्रत्येक कमरे में सीसीटीवी लगाए गए हैं, वहीं लॉकडाउन के दौरान इस स्कूल को भी क्वारंटीन सेंटर बनाया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां रह रहे प्रवासी मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details