बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास की इस बेटी ने एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक, भारत का प्रतिनिधित्व करने की है चाहत

जिले के तिलौथू प्रखंड की रहने वाली निशी ने बिहार सरकार राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 100 मीटर बाधा दौड़ में जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस कामयाबी के बाद निशी के स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर के प्रिंसिपल ने भी उन्हें सम्मानित किया.

By

Published : Nov 6, 2019, 11:49 AM IST

Updated : Nov 6, 2019, 2:46 PM IST

रोहतास की इस बेटी ने एथलेटिक्स में जीता स्वर्ण पदक

रोहतास: बिहार की बेटियां इन दिनों खेल के क्षेत्र में भी कामयाबी का परचम लहरा रही हैं. इसमें अब जिले के नक्सल प्रभावित इलाके की रहने वाली निशी कुमारी का नाम भी जुड़ गया है. 10वीं की छात्रा निशी ने पटना में आयोजित राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर इलाके के लोगों का मान बढ़ाया है. अब वह ग्रामीण इलाके की लड़कियों के लिये आइकॉन बन गई हैं.

दरअसल, 29 अक्टूबर से 1 नवंबर तक पटना में बिहार सरकार राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें तिलौथू प्रखंड की रहने वाली निशी ने 100 मीटर बाधा दौड़ में जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. इस कामयाबी के बाद निशी के स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर के प्रिंसिपल ने भी उन्हें सम्मानित किया.

स्कूल के प्रिंसिपल ने किया सम्मनित

भारत का प्रतिनिधित्व करने की है चाहत
निशी बताती हैं कि उनकी इस कामयाबी के पीछे उनकी मां, स्कूल के प्रिंसिपल और स्कूल के स्पोर्टस टीचर का काफी सहयोग रहा है. निशि का कहना है कि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि उसकी जीत होगी. बिहार में खेलने के साथ-साथ उसे भारत का भी प्रतिनिधित्व करने की भी चाहत है.

रिपोर्ट देखिये

प्रिंसिपल ने दी बधाई
निशी की मां सरिता देवी हमेशा अपनी बेटी का हौसला अफजाई करती रही हैं. निशि बेहद साधारण परिवार से है. कभी-कभी पैसों की दिक्कत भी होती है. बावजूद इसके निशि की मां हमेशा बेटी का हौसला बढ़ाती हैं. वो चाहती हैं कि उनकी बेटी भारत का प्रतिनिधित्व करे. वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल ने भी निशि को उनकी सफलता पर बधाई दी.

Last Updated : Nov 6, 2019, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details