बिहार

bihar

रोहतास: स्कॉर्पियो से टकराया हिरण का बच्चा, ग्रामीणों ने कराया इलाज

By

Published : Jun 14, 2020, 3:11 PM IST

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बधार में लावारिस कुत्तों के झुंड ने हिरणों पर हमला कर दिया था. इसमें सभी हिरण तो भाग निकले, लेकिन यह बच्चा फंस गया. कुत्तों के डर से भाग रहा हिरण का बच्चा सामने से आ रही एक स्कॉर्पियो से अचानक टकरा कर गिर पड़ा. ग्रामीण हिरण को गांव में लेकर पहुंचे और उसका इलाज कराया.

rohtas
rohtas

रोहतास:जिले के करगहर प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी ठोरसन गांव के बधार में एक हिरण का बच्चा घायल हो गया. कुत्तों के डर से भागते हुए हिरण का बच्चा स्कॉर्पियो से टकरा कर जख्मी हो गया. ग्रामीणों ने जख्मी हिरण का प्राथमिक इलाज कराकर वन विभाग को सूचना दी.

स्कॉर्पियो से टकरा कर घायल हुआ हिरण का बच्चा
ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बधार में लावारिस कुत्तों के झुंड ने हिरणों पर हमला कर दिया था. इसमें सभी हिरण तो भाग निकले, लेकिन यह बच्चा फंस गया. कुत्तों के डर से भाग रहा हिरण का बच्चा सामने से आ रही एक स्कॉर्पियो से अचानक टकरा कर वो गिर पड़ा. ग्रामीण हिरण को गांव में लेकर पहुंचे और उसका इलाज कराया.

ग्रामीणों ने कराया हिरण के बच्चे का इलाज

हिरण के बच्चे को वनकर्मी ले गए सासाराम
इलाज के बाद ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मी ठोरसन गांव पंहुचे. इस घटना के बाद पूरे गांव में हिरण की चर्चा होने लगी. ये खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. लोगों की भीड़ भी हिरण को देखने के लिए जुटने लगे. फिलहाल वनकर्मी हिरण के बच्चे को अपने साथ सासाराम लेकर गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details