बिहार

bihar

रोहतास: 7 विधानसभा सीटों पर 116 उम्मीदवार आजमा रहे अपनी किस्मत

By

Published : Oct 13, 2020, 4:28 PM IST

रोहतास में विधानसभा चुनाव के तहत प्रथम चरण में मतदान होना है. ऐसे में नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुल 116 उम्मीदवार इस बार चुनावी मैदान में चुनाव लड़ रहे हैं.

rohtas
रोहतास

रोहतास:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रोहतास में प्रथम चरण में चुनाव आयोजित होना है. ऐसे में नामांकन की तिथि खत्म होने के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जिला प्रशासन की ओर से जारी कर दी गई है. इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि जिले के 7 विधानसभा सीटों पर कुल 116 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

2 सीटों पर 20-20- उम्मीदवार
बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान रोहतास के साथ सीटों पर 116 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना किस्मत आजमा रहे हैं. इस दौरान चिनारी से 15 उम्मीदवार जबकि सासाराम और करगहर विधानसभा क्षेत्र से 20 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा दिनारा विधानसभा क्षेत्र से 19 उम्मीदवार, नोखा विधानसभा क्षेत्र से 15 उम्मीदवार और डेहरी विधानसभा क्षेत्र से 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जबकि काराकाट विधानसभा क्षेत्र से 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जबकि 2 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है.

पहले चरण में होगा चुनाव
बता दें कि रोहतास जिले में पहले चरण में ही विधानसभा का चुनाव होना तय है. ऐसे में प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. वहीं, इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने बताया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में आदर्श मतदान केंद्र भी बनाया जाएगा. जहां महिलाएं उपस्थित रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details