बिहार

bihar

By

Published : Apr 18, 2023, 11:19 AM IST

ETV Bharat / state

Purnea News: पूर्णिया में महिला ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल जाने के दौरान बीच रास्ते में हुआ प्रसव

बिहार के पूर्णिया में अमर प्रखंड मुख्यालय के पास महिला ने सड़क किनारे बच्चे को जन्म दिया है. जानकारी के मुताबिक महिला अपने पति के साथ बाइक से अस्पताल जा रही थी, तभी बीच रास्ते में ही प्रसव पीड़ा होने लगी. उसी समय ग्रामीण महिलाओं की मदद से उसका प्रसव कराया गया. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्णिया में महिला ने सड़क पर नवजात को दिया जन्म
पूर्णिया में महिला ने सड़क पर नवजात को दिया जन्म

पूर्णिया में महिला ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में सड़क किनारे एक महिला ने बच्चे को जन्म (New Infant Birth In Purnea on Road) दिया. अमर प्रखंड मुख्यालय के पास अत्यधिक प्रसव पीड़ा उठने पर सड़क किनारे ही महिला का प्रसव हो गया. स्थानीय महिलाओं ने साड़ी से घेरा बनाकर सुरक्षा कवच बनाने का काम किया. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय अस्पताल की आशा और एएनएम किरण भी पहुंची. बताया जाता है कि महिला प्रसव पीड़ा से पहले ही मोटरसाइकिल से अपने पति के साथ अस्पताल जा रही थी. तभी एकाएक रास्ते में ही प्रसव पीड़ा होने लगी.

ये भी पढ़ें-प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को धक्का देकर अस्पताल से निकाला, प्रसूता ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

सड़क पर हुआ शिशु का जन्म: अमौर प्रखंड मुख्यालय के पास एक महिला ने सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म दिया. बताया जाता है कि स्थानीय अस्पताल के कर्मी आशा एवं किरण कर्मी ने महिला को बच्चे की जन्म में मदद की. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है. इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी मानवता का परिचय दिया.

ग्रामीण महिलाओं ने की मदद: पति प्रमोद कुमार ने बताया कि पत्नी सुलेखा को बनकोरा गांव से बाइक से अस्पताल लेकर जा रहा था. तभी प्रखंड मुख्यालय के पास तेज पीड़ा हुई और दर्द से वह छटपटाने लगी. वहीं पर कई ग्रामीण महिलाओं ने मदद की और अमौर अस्पताल के कर्मियों को भी सूचना दिया. वहां से एएनएम तुरंत एंबुलेंस लेकर अस्पताल से निकली तब जाकर स्थानीय आशा कर्मी किरण देवी की मदद से स्थानीय महिलाओं ने साडी से घेरकर सड़क पर ही सुरक्षित प्रसव करवाया. इसके बाद उसे अमौर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने कहा कि जच्चा और बच्चा पूर्णत: सुरक्षित है.

"पत्नी सुलेखा को बनकोरा गांव से बाइक से अस्पताल लेकर जा रहा था. तभी प्रखंड मुख्यालय के पास तेज पीड़ा होने के बाद ही ग्रामीण महिलाओं ने मदद की और अमौर अस्पताल के एएनएम तुरंत एंबुलेंस लेकर पहुंची और स्थानीय आशा कर्मी किरण देवी की मदद से सड़क पर ही सुरक्षित प्रसव करवाया": प्रमोद कुमार, प्रसूता के पति

ABOUT THE AUTHOR

...view details