बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में नहीं मिला वाहन, महिला ने सड़क किनारे ही दिया बच्चे को जन्म

लॉकडाउन के चलते प्रसूता और उसके परिजनों को अस्पताल पहुंचने के लिए कोई वाहन नहीं मिला. इस दौरान प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को रिक्शा से अस्पताल ले जाने के क्रम में सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. घटना जेल चौक स्थित पेट्रोल पंप के सामने सड़क किनारे की है.

By

Published : Apr 18, 2020, 2:06 PM IST

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया: जिले में शुक्रवार को एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. कोरोना महामारी को लेकर देशभर में लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते यातायात के सभी साधन बंद हैं. इसी क्रम में जेल रोड स्थित आस्था मंदिर के ठीक सामने महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. वहीं, घटना के तुरंत बाद मीडियाकर्मी और एक प्रशिक्षु डीएसपी की मदद और सूझबूझ से प्रसूता और नवजात को अस्पताल तक पहुंचाया गया. जहां, फिलहाल दोनों स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं.

लॉक डाउन की वजह से नहीं मिला वाहन
दरअसल, लॉकडाउन के चलते प्रसूता और उसके परिजनों को अस्पताल पहुंचने के लिए कोई वाहन नहीं मिला. इस दौरान प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को रिक्शा से अस्पताल ले जाने के क्रम में सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा. घटना जेल चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास की है. शहर के न्यू सिपाही टोला निवासी भूलन चौधरी ने बताया कि उनकी पत्नी सोनी देवी को घर में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. लॉकडाउन की वजह से कोई वाहन उपलब्ध नहीं था. आनन-फानन में उन्होंने रिक्शे से अपनी पत्नी को लेकर सदर अस्पताल के लिए निकले.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

डीएसपी की मदद से पहुंचाया गया अस्पताल
भूलन चौधरी ने बताया कि रिक्शे से कुछ ही दूर गये थे कि पत्नी प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी. स्थिति ऐसी हो गयी कि क्षण भर के लिए वे असमंजस में पड़ गये. जब कुछ समझ में नहीं आया तो उन्होंने सड़क किनारे पत्नी को लिटा दिया. भगवान को आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि शुक्र है कि सही सलामात शिशु का जन्म हो गया. संयोगवश इसी बीच एक स्थानीय पत्रकार ने प्रशिक्षु डीएसपी प्रमोद रंजन का पुलिस वाहन रुकवाकर महिला को सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. साथ ही भूलन चौधरी ने मौके पर बच्चे का नाम 'लॉकडाउन' रखा. पुत्र रत्न की प्राप्ति से माता-पिता दोनों खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details