बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फिर खुली सरकारी दावों की पोल, हल्की सी बारिश से अस्पताल परिसर में भरा पानी

पूर्णिया के सदर अस्पताल परिसर में बारिश का पानी भरा हुआ है. जिसकी वजह से मरीजों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 13, 2020, 7:49 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 10:13 PM IST

अस्पताल परिसर में भरा पानी
अस्पताल परिसर में भरा पानी

पूर्णिया:बारिश शुरू होते ही शहर में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होने लगी है. यहां सदर अस्पताल परिसर का भी यही हाल है. जलजमाव के कारण इलाज कराने आ रहे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. एक तो बरसात के कारण जलजमाव, दूसरी तरफ नाली का पानी. मरीज और उनके परिजन अस्पताल परिसर में गंदे पानी से गुजर कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. गंदे पानी की वजह से बीमारी का भी खतरा बढ़ गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

अस्पताल परिसर में जलजमाव की स्थिति
सदर अस्पताल में इलाज करवाने मरीज और उनके परिजन की माने तो अस्पताल परिसर में जो जलजमाव है. वहीं, बगल से गुजर रहे नाले के पानी भी अस्पताल परिसर में आ जाते हैं. जो काफी गंदी होता है. मरीज के परिजनों का कहना है कि हम लोग इलाज करवाकर स्वस्थ होने के लिए अस्पताल आते हैं. लेकिन इस नाले के पानी में होकर हमें अस्पताल परिसर में आना पड़ता है. जिससे इस बात का डर बना रहता है कि कहीं इलाज करवाने आए लोग भी बीमार न पड़ जाएं. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी अस्पताल प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है. जिसकी वजह से इलाज करवाने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अस्पताल परिसर में भरा पानी

सरकारी दावों की पोल खुली
बता दें कि एक तरफ जहां सरकार स्वच्छ भारत अभियान चला रही है. वहीं, दूसरी ओर यह बात जमीनी स्तर पर कितनी खरी उतर रही है ये साफ दिख रहा है. जहां अस्पताल परिसर की साफ-सफाई अनिवार्य है. वहीं, अस्पताल प्रशासन की ओर से इस प्रकार की लापरवाही कई लोगों के जान की दुश्मन बनी हुई है. बड़ी-बड़ी गाड़ियों में आ रहे डॉक्टरों को इस गंदगी से किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. लेकिन आम लोगों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जलजमाव की स्थिति
Last Updated : Jun 17, 2020, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details