बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: मतदाता जागरुकता रथ को किया गया रवाना, DM ने दिखायी हरी झंडी

बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको लेकर सभी पार्टियों के साथ-साथ जिले के अधिकारियों ने भी तैयारियां तेज कर दी है. इसी क्रम में पूर्णिया में जागरुकता रथ रवाना किया गया.

By

Published : Sep 3, 2020, 1:21 PM IST

chariot flagged off
मतदाता जागरूकता रथ

पूर्णिया:आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने को लेकर बुधवार को डीएम राहुल कुमार ने समाहरणालय परिसर से मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान पीडब्ल्यूडी रथों को भी रवाना किया गया है. डीएम ने कहा कि सभी जागरूकता रथ घूम-घूमकर शहरी औरव ग्रामीण क्षेत्रों के वोटरों के साथ दिव्यांग वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे.

विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण करेगा जागरुकता रथ
डीएम राहुल कुमार ने बताया कि सभी 7 विधानसभा क्षेत्र के लिए ऐसे दर्जनों मतदाता जागरूकता रथों को रवाना किया गया है. जिसके जरिए हर एक मतदाताओं में जागरूकता फैलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी 14 प्रखंडों में दो दर्जन से अधिक जागरूकता रथ रवाना किया गया है. जो शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूमकर मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरुक करेगी.

मतदाता जागरूकता रथ

दिव्यांग वोटरों को करेंगे जागरुक
डीएम ने कहा कि रवाना किए गए जागरूकता रथों की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसका मुख्य उद्देश्य ग्रामीण मतदाताओं को वोटिंग के अधिकार के प्रति जागरूक करना होगा. इसके साथ ही ऐसे मतदाता जो दिव्यांग हैं जागरूकता रथ गांव-गांव घूमकर ऐसे मतदाताओं को उनके वोटिंग के अधिकार के प्रति जागरूक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details