बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया में मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों का उत्पात, पथराव में 4 पुलिसकर्मी घायल

बिहार में 11वें चरण की मतगणना (Eleventh Phase Counting in Purnea) के बीच पूर्णिया में जमकर बवाल काटा गया. पूर्णिया में मतगणना केंद्र पर प्रत्याशियों के समर्थकों ने हंगामा किया और मौके पर मौजूद पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Dec 14, 2021, 8:56 PM IST

पूर्णिया में मतगणना केंद्र पर झड़प
पूर्णिया में मतगणना केंद्र पर झड़प

पूर्णिया:बिहार पंचायत चुनाव के आखिरी चरण की मतगणना के दौरान पूर्णिया में मतगणना केंद्र पर झड़प (Clash in Purnea Counting Center) हो गई. दरअसल, पूर्णिया कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र में अमौर से आये समर्थकों ने जमकर उपद्रव किया. सभी जबरन मतगणना केंद्र के प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने लगे. पुलिस के रोकने पर समर्थकों ने तैनात पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बनाते हुए जमकर पथराव किया, जिसमें 4 पुलिसकर्मी घायल (Four policemen injured in Purnea) हो गए.

ये भी पढ़ें-Bihar Panchayat Election: मतगणना केंद्र के बाहर जमकर चले ईंट-पत्थर, पुलिस ने खदेड़ा

बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के 11वें और आखिरी चरण की मतगणना सुबह समय पर शुरू हो चुकी थी. सुबह से ही पूर्णिया कॉलेज के बाहर अमौर से काफी संख्या में समर्थकों की भीड़ जमा हो रही थी. तकरीबन 10 बजे के आसपास मतगणना केंद्र के बाहर गेट नम्बर 2 पर बड़ी संख्या में समर्थक पुलिस की मौजूदगी में मतगणना स्थल के अंदर गेट से घुसने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने जब सभी को अंदर आने से रोका तो समर्थक काफी उग्र हो गए और बाहर से पुलिस पर पथराव (Stones pelted on police) करने लगे.

पथराव इतना जबरदस्त था कि चार पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर काफी चोटें लगी. उसके बाद पुलिस ने सभी समर्थकों को खदेड़ कर मतगणना स्थल से बाहर कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलापदाधिकारी राहुल कुमार, पुलिस अधीक्षक दयाशंकर, एसडीपीओ सदर सुरेंद्र कुमार सरोज, एसडीओ सदर राकेश रमन सहित कई वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर घायल पुलिकर्मियों को अविलंब जीएमसीएच पूर्णिया भेजकर इलाज करवाया गया.

ये भी पढ़ें-फर्जी मतदान रुका.. लेकिन फर्जीवाड़ा जारी, बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा रखते ही अकाउंट खाली

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलापदाधिकारी राहुल कुमार ने तत्काल सभी समर्थकों को शांत रहकर मतगणना में सहयोग करने की अपील की. दूसरी तरफ समर्थकों ने बताया कि मतगणना में हम लोगों को गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर हम लोग मतगणना केंद्र के अंदर जाने की इजाजत मांग रहे थे. इसी बीच पुलिस ने गाली गलौज देते हुए हमारे महिला समर्थकों के साथ काफी अभद्र व्यवहार किया, जिससे सभी समर्थक काफी उग्र हो गये और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details