बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खुलासा: कारपेंटर ही निकला गुलाबबाग व्यवसायी के घर में लूटकांड का मास्टरमाइंड

बिहार के पूर्णिया में गुलाबबाग व्यवसायी (Gulabbagh Robbery Case) के घर में दिनदहाड़े लूटकांड का पूर्णिया पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. इस मामले में 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Sep 1, 2021, 8:11 PM IST

Gulabbagh Robbery Case
Gulabbagh Robbery Case

पूर्णिया: पूर्णिया पुलिस (Purnea Police) को बड़ी सफलता मिली है. गुलाबबाग व्यवसायी के घर में दिनदहाड़े लूटकांड (Gulabbagh Robbery Case)का पुलिस ने उद्भेदनन कर दिया है. इस लूटकांड के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग स्थित शास्त्री नगर मोहल्ले में सुशील राठी नामक व्यवसयी के घर में पिछले 18 अगस्त को अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े डाका डाला गया था. घर में घुसकर परिजनों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.

यह भी पढ़ें-Darbhanga Crime: DMCH में हुई लूट का खुलासा, कैश के साथ 1 गिरफ्तार

व्यवसायी के घर में घुसकर अपराधियों ने लूटपाट की थी. परिवार वालों को बंधक बनाया गया था. इस दौरान अपराधियों ने नगद के साथ-साथ घर में रखे जेवरात को भी लूट लिया था. पीड़ित ने स्थानीय थाने में अज्ञात अपराधियों पर मामला दर्ज करवाया था. जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाना और कार्रवाई करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई थी क्योंकि दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद लोगों में भय का माहौल व्याप्त था.

देखें वीडियो

पुलिस को जानकारी मिली कि सदर थाना क्षेत्र एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बॉर्डर एरिया पर कुछ अपराधियों द्वारा किसी अपराध की योजना बनाई जा रही है. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने एक टीम गठित की. और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए निकल पड़े. जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची अपराधियों में हड़कंप मच गया और वे इधर उधर भागने की कोशिश करने लगे. लेकिन पुलिस ने अपनी चुस्ती से चार अपराधियों को उस इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया गया कि पिछले दिनों सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग स्थित शास्त्री नगर मोहल्ले में सुशील राठी नामक व्यवसायी के यहां लूट की घटना को अंजाम दिया देने में इनकी संलिप्तता थी. सुशील राठी के यहां लूट करवाने वाला कोई और नहीं उनके घर में काम करने वाला कारपेंटर पवन था जिसने लाइनर का काम करते हुए अपराधियों को हायर किया था और लूट की घटना को अंजाम दिलवाया था.

पकड़े गए अपराधी के पास से पुलिस ने 3 कट्टा, 10 जिंदा कारतूस और लूटे हुए कुछ जेवरात भी बरामद किए हैं. साथ ही साथ घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिल, उस समय पहने गए कपड़े और फर्जी नंबर प्लेट भी पुलिस ने घटनास्थल से जब्त की है.

वहीं पवन जो लाइनर का काम कर रहा था वो पुलिस की गिरफ्त से अब भी बाहर है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है मगर अभी तक सफलता पुलिस को नहीं मिली है. सभी पकड़े गए अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

यह भी पढ़ें-लूट की नीयत से पेट्रोल पंप पर पहुंचे बदमाशों ने मालिक पर चलाई गोली, पंपकर्मियों ने 1 को दबोचा

यह भी पढ़ें-दरभंगा में हुए 10 करोड़ की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात

ABOUT THE AUTHOR

...view details