बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: कलेक्शन कर्मी ने खुद रची 6 लाख की लूट की साजिश, चढ़ा पुलिस के हत्थे

कृत्यानंद नगर थाना क्षेत्र के बनभाग गांव के पास कुछ दिनों पहले 5 लाख 97 हजार रूपये लूट का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार स्टील कंपनी का कर्मी ही रुपए गबन करने की नीयत से झूठे लूटकांड का षडयंत्र रचा था.

By

Published : Jun 30, 2020, 10:10 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 6:55 AM IST

purnia
purnia

पूर्णिया: जिले के कृत्यानंद नगर थाना क्षेत्र के बनभाग गांव के पास कुछ दिनों पहले 5 लाख 97 हजार रूपये लूट का मामला दर्ज कराया गया था. इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए मेटल एंड स्टील कंपनी के कर्मी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार स्टील कंपनी का कर्मी ही रुपए गबन करने की नीयत से झूठे लूटकांड का षडयंत्र रचा था.

रची लूट की झूठी कहानी
पुलिस के मुताबिक कर्मी कलेक्शन का रुपया लेकर धमदाहा से पूर्णिया वापस लौट रहा था. तभी उसने लूट की झूठी कहानी गढ़कर मालिक को बताया. गिरफ्तार कर्मी के पास से 5 लाख 85 हजार रुपया बरामद किया गया है. वहीं घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया है. कर्मी ने गबन का पैसा घर में गड्ढा कर जमीन के अंदर गाड़ा था. उसके ऊपर आलू और चावल के बोरे रखे थे.

योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने की कोशिश
पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जब कर्मी रुपए लेकर वापस पूर्णिया लौटा. उसके एक घंटे के बाद फिर वापस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी अपने मालिक को दी. जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस ने खंगाला. जिसके वाद उसकी की सारी झूठी कहानी सामने आ गई. गिरफ्तार कर्मी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार किया है. इस घटना को उसने योजनाबद्ध तरीके से अंजाम देने की कोशिश की थी.

Last Updated : Jul 3, 2020, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details