बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: जनप्रतिनिधि ने नहीं सुनी मांग, लोगों ने चंदा इकट्ठा कर बनाई सड़क

प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये से तंग आकर स्थानीय लोगों ने मुहल्ले में सड़क निर्माण का जिम्मा खुद संभाल लिया. जिले की मिल्लत कॉलोनी के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर सड़क निर्माण कार्य शुरू करा दिया.

By

Published : May 21, 2021, 10:18 AM IST

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया:पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 26 अंतर्गत मिल्लत कॉलोनी में सड़क की पक्कीकरण कार्य का जिम्मा अब स्थानीय लोगों ने ही उठा लिया है. प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण स्थानीय लोगों ने चंदा जुटाकर सड़क मरम्मत का काम शुरू कराया है.

यह भी पढ़ें: पूर्णिया के बायसी में बवाल... उग्र भीड़ ने महादलितों के घर में लगाई आग... पूर्व चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या

श्रम और अर्थ दान से हुई सड़क की भराई
स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क को लेकर इलाके के सभी लोगों का भरपूर सहयोग रहा. किसी ने आर्थिक रूप दी तो किसी ने श्रम दान किया. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि मिट्टी भराई का कार्य पूरा होने के बाद इसे ईंट सोलिंग रोड के तौर पर विकसित किया जाये.

देखें रिपोर्ट

बरसात में पैदल चलना भी था मुश्किल
लोगों ने बताया कि मानसून आने पर इस सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता था. कच्ची सड़क होने के चलते तीन फिट पानी जम जाता था. इसे लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम, विधायक और सांसद तक को आवेदन दिया गया, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा.

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण कि हम उस नगर निगम के क्षेत्र में रह रहे हैं जहां कि स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. इस स्थिति को देखकर ऐसा लगता है कि हम शहर में नहीं, एक गांव में रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: संक्रमण के आंकड़े घटे, लेकिन कोविड से हो रही मौत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी क्यों? जानें वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details