बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरा गुलू दा का पेंट ब्रश, बता दिया कि कैसे जीतेगा इंडिया

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जन जागरूकता का काम युद्ध स्तर पर जारी है. ऐसे में चित्रकार भी कोरोना की जंग में अपने ब्रश के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं

By

Published : Apr 22, 2020, 8:05 PM IST

पूर्णिया से अभय की रिपोर्ट
पूर्णिया से अभय की रिपोर्ट

पूर्णिया: जिले में एक चित्रकार ने अपनी बनायी पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. कोरोना वायरस के बाद जारी लॉकडाउन से होने वाले फायदे और नुकसान को चित्रकार अपनी चित्रकारी से बाखूबी बयां कर रहे हैं. जिले के नामी चित्रकारों में मशहूर गुलू दा के लिए ये पहला मौका नहीं है, जब समाजिक जागरूकता को लेकर वो अपना ब्रश कैनवास पर चला रहे हो. इससे पहले भी गुलू ने बाढ़ जैसी आपदा की त्रासदी में भी रंगों से लोगों को संयम बरतने का संदेश दिया है.

पूर्णिया के रजनी चौक के रहने वाला गुलू दा कोरोना जैसी जानलेवा महामारी को लेकर पेंटिंग बना रहे हैं. लॉकडाउन 2 का पालन करने के लिए गुलू अपनी पेंटिंग से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. गुलू ने एक शानदार पेंटिंग बनाते हुए दर्शाया कि लॉक डाउन में हमें घर मे रहना है, जिससे इस महामारी से हम या हमारा परिवार बच सकता है.

पूर्णिया से अभय की रिपोर्ट

वहीं गुलू पीएम मोदी की अपील और कोरोना को लेकर उनकी किये गए आह्वान को ध्यान में रखते हुए कोरोना वारियर्स पर भी पेंटिंग बना चुके हैं.

डॉक्टरों की हौसलाफजाई के लिए बनाई पेंटिंग

पत्नी को गर्व
वहीं गुलु दा की पत्नी सोमा दास बताती हैं कि उनकी शादी के 21 साल हुए हैं. वो कहती है कि उन्हें गर्व है कि उनकी शादी ऐसे इंसान से हुई है जो लोगों का साथ अपनी चित्रकारी के माध्यम से देते हैं. सोमा बताती हैं कि जब लोग उनकी पति की बनायी गई पेंटिंग की तारीफ करते हैं, तो उन्हें बहुत खुशी मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details