बिहार

bihar

पूर्णिया: मरंगा स्थित ऑक्सीजन प्लांट फेल, आफत में हजारों जिंदगी

By

Published : May 12, 2021, 3:31 PM IST

Updated : May 12, 2021, 3:53 PM IST

मरंगा स्थित ऑक्सीजन प्लांट फेल हो गया है. इसकी जानकारी खुद डीएम राहुल कुमार ने दी. इससे जिले सहित आसपास के इलाकों में स्थित अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. मरीज और उनके परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर परेशान हो रहे हैं.

oxygen plant fail in purnea
oxygen plant fail in purnea

पूर्णिया:कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण राज्यभर में 15 मई तक लॉकडाउन है. स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर तत्पर है. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. लेकिन जिले से एक बुरी खबर सामने आ रही है. यहां पर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन सप्लाई करने वाला ऑक्सीजनप्लांट फेल हो गया है. इसकी जानकारी खुद डीएम राहुल कुमार ने ट्वीट कर दी.

ये भी पढ़ें- बिहार में हद से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर? गर्दनीबाग अस्पताल के कूड़े में फेंका पड़ा है ब्रांड न्यू 36 सिलेंडर

मरंगा स्थित ऑक्सीजन प्लांट फेल होने से निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी किल्लत देखी जा रही है. मरीज और उनके परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर त्राहिमाम कर रहे हैं.

यहां से आसपास के जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई
बताया जा रहा है कि मरंगा स्थित ऑक्सीजन प्लांट से पूर्णिया सहित आसपास के जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाती है. यहां पर 24 घंटे में 350 बड़े और छोटे ऑक्सीजन सिलेंडरों को तैयार किया जाता है. इसी प्लांट से इस एरिया के सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी.

पेश है रिपोर्ट

ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली दुकानों पर लटके ताले
ऑक्सीजन प्लांट के फेल हो जाने से ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली दुकानों पर भी ताला लग गया है. आस्था मंदर रोड़ और लाइन बाजार स्थित ऑक्सीजन सप्लाई शॉप पर ऑक्सीजन की किल्लत के बाद ताले लटके हैं. वहीं, ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर लोग इधर-उधर भटक रहे हैं.

Last Updated : May 12, 2021, 3:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details