बिहार

bihar

बिहार में कोरोना विस्फोट, शनिवार को 2800 से अधिक मरीज मिले

By

Published : Jul 26, 2020, 8:04 AM IST

पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को करीब 2803 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें विभिन्न जिलों के मरीज शामिल हैं.

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णियाः जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 182 मामले सामने आए. इनमें सर्वाधिक 117 मामले पूर्णिया अर्बन के हैं. मेयर समेत परिवार के कई सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दूसरी तरह पुलिस लाइन डीएसपी और थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मियों भी संक्रमित पाए गए हैं. जिससे बाद से जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

संक्रमितों की संख्या 870
नए मामले में पूर्णिया अर्बन के 117, बनमनखी के 16, पूर्णिया ईस्ट 10, धमदाहा और कटिहार (कोढ़ा) के 8-8, डगरुआ के 7, कसबा के 3, नगर के 2 और रुपौली, जलालगढ़, बायसी के 1-1 मरीज शामिल हैं. नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 870 हो गई है.

डीएम ने दिए आदेश
डीएम राहुल कुमार ने लॉकडाउन से जुड़े सख्त आदेश जारी किए हैं. आदेश के मुताबिक अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों के खुलने का समय पूर्व की भांति सुबह 6 से शाम 6 बजे रखा गया है. साथ ही अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर दूसरे सभी वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बांकाःजिले में शनिवार को 54 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 485 हो गई है. जिसमें से इलाज के बाद 349 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. वहीं, फिलहाल 153 एक्टिव केस है.

सुपौल: जिसे में एक साथ 52 संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 440 हो गई. जिसमें से कई मरीज स्वस्थ भी चुके हैं. फिलहाल 165 एक्टिव केस हैं.

किशनगंजः जिसे में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें सदर अस्पताल के 2 डॉक्टर सहित 9 कर्मी संक्रमित पाए हैं. नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 464 हो गई है. जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए की कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं.

कटिहारःजिले में कोरोना के 177 नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 863 हो गई है. जिसमें से इलाज के बाद 506 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. फिलहाल 176 एक्टिव केस है.

पश्चिम चंपारणःजिले के कोरोना से बीजेपी के ग्रमीण मंडल के अध्यक्ष की मौत हो गई. वे नरकटियागंज प्रखंड क्षेत्र के बरगजवा गांव के रहने वाले थे. इससे पहले कोरोना से व्यक्ति की मौत हो चुकी है. बीजेपी नेती की मौत से जिले से शोक का लहर है.

गयाःशनिवार को नगर प्रखंड चंदौती के सीओ दिलीप कुमार की मौत हो गई. बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर पटना रेफर कर दिया. पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. मौत के बाद कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया है. जिसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details