बिहार

bihar

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आयोजित, सीमांचल की सीटों पर दावेदारी

By

Published : Sep 7, 2020, 11:02 AM IST

गोकुल कृष्ण आश्रम में कांग्रेस पार्टी की ओर से जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई. जिसमें पार्टी के संगठनात्मक ढांचा को मजबूत करने की अपील की गई. साथ ही सीमांचल की सीटों पर दावेदारी पेश की गई.

Meeting of Congress workers and leaders held for assembly elections in purnea
Meeting of Congress workers and leaders held for assembly elections in purnea

पूर्णिया: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटी हुई है. इसी कड़ी में जिले में कांग्रेस की ओर से जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिले के 7 विधानसभा क्षेत्र के सभी 14 प्रखण्डों के सैकड़ों छोटे-बड़े कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए. इस दौरान कार्यकर्ताओं से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पुरजोर प्रचार-प्रसार की अपील की गई.

बैठक को संबोधित करते कांग्रेस नेता

इस बैठक के बाद अररिया सदर विधायक अबिदुर रहमान ने कहा कि पार्टी के आलाकमान से सीमांचल के सभी सीटों को लेकर बातचीत जारी है. हालांकि इसका निर्णय पार्टी के शीर्ष नेताओं को करना है. फिर भी हम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सभी सीटों को लेकर काम कर रहे हैं.

इंदु सिन्हा, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस

'बिहार में अकेले चुनाव लड़ सकती है कांग्रेस'
इसके साथ ही अबिदुर रहमान ने कहा कि चुनाव में सीटों को लेकर महागठबंधन में शामिल पार्टियों से बातचीत जारी है. एकमत नहीं होने पर कांग्रेस बिहार में अकेले चुनाव लड़ेगी. इसे लेकर भी पार्टी की ओर से मंथन जारी है. वहीं, सीमांचल जोन के सभी बड़े नेता इसे लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं से लगातार संपर्क में है. सीमांचल में इस बार कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी. इसीलिए पार्टी के आलाकमान सीमांचल की सीटों को लेकर किसी भी तरह की सुलह के मोड में सहयोगी पार्टियों के साथ नहीं हैं.

पेश है रिपोर्ट

'पूर्णिया सदर सीट से कोई समझौता नहीं'
कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदु सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि पूर्णिया सदर की सीट कांग्रेस का कर्म और रण क्षेत्र रहा है. इसीलिए इस सीट को लेकर महागठबंधन से किसी भी तरह की सुलह नहीं की जा सकती है. किसी भी कीमत पर इस सीट को कांग्रेस आरजेडी को नहीं सौंप सकती है. कांग्रेस यहां से लड़ेगी और जीत का परचम लहराएगी. साथ ही उन्होंने बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं से संगठनात्मक ढांचा को मजबूत करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details