बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: दिखने लगी चुनावी सुगबुगाहट, भाजपा ने तैयार किया मास्टर प्लान

नजदीक आ रहे विधानसभा चुनावों को लेकर अभी से ही जिला सहित प्रमंडल के भाजपा इकाई ने अपनी कमर कस ली है. इस बार चुनावी अखाड़े में उतरने का मास्टर प्लान बनाया जा रहा है.

By

Published : Sep 5, 2019, 11:48 PM IST

भाजपा

पूर्णिया:जिले में अभी से ही विधानसभा चुनावों की सुहबुगाहत दिखने लगी है. आम चुनाव जैसे हीं परिणाम विधानसभा के भी हों, इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रमंडल स्तरीय चुनावी कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव से पहले अपनी जड़ें मजबूत करने के लिए लोगों से जुड़ने की रणनीति पर बात हुई. इस बाबत प्रदेश महामंत्री सह जिला चुनाव प्रभारी ने कहा कि जनता में जड़ें जमाने को लेकर भाजपा ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.

भाजपा ने तैयार किया मास्टर प्लान

दिखने लगी चुनावी सुगबुगाहट
दरअसल नजदीक आ रहे विधानसभा चुनावों को लेकर अभी से ही जिला सहित प्रमंडल के भाजपा इकाई ने अपनी कमर कस ली है. इस बार चुनावी अखाड़े में उतरने का मास्टर प्लान बनाया जा रहा है. जिसकी सुहबुगाहट गुरुवार को मधुबनी के भाजपा दफ्तर में देखने को मिली. वहां प्रमंडल के सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता चुनावों से पहले सांगठनिक ढांचे की मजबूती पर रणनीति तैयार करने पहुंचे.

भाजपा के चुनाव जिला प्रभारी प्रमोद चंद्रवंशी

कुछ इस तरह जनता से जुड़ेगी भाजपा
इस बाबत जिला प्रभारी प्रमोद चंद्रवंशी और पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने अपने कार्यकर्ताओं को जनता के साथ जड़ें मजबूत करने पर जोड़ दिया. इस बाबत कई चुनावी रणनीतियों को लेकर चर्चा हुई. 10 सिंतबर से 30 सिंतबर तक इन रणनीतियों में विभिन्न कार्य शामिल हैं-

  • जिला स्तर और धारा 370 समाप्त होने पर जनसंपर्क अभियान चलाना
  • जनजागरण सम्मेलन की तिथि, समय और स्थान निर्धारण करना
  • विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थानों पर विशेष जोर देना
  • 17 सिंतबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान
  • सेवा संबंधित कार्य व रक्त दान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाना
  • अस्पतालों, अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में जाकर जरूरतमंदों को फल, भोजन वितरित करना
  • 25 सिंतबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तरीय कार्यक्रम निर्धारित करना
  • 2-30 अक्टूबर के बीच प्रतिदिन 15 दिनों तक 10 किलोमीटर की पदयात्रा का आयोजन कर लोगों की समस्या से जुड़ना और उनका निदान करना
    भाजपा के कार्यालय में दिखी चुनावी सुगबुगाहट

पार्टी की कार्यनीति को लेकर रणनीतियां तैयार
इस दौरान चुनाव जिला प्रभारी प्रमोद चंद्रवंशी ने कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें चुनावों में पार्टी की कार्यनीति और मजबूती को लेकर रणनीतियां तैयार की गई हैं. इस बाबत उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के परिणाम लोकसभा की तरह चौंकाने वाले होंगे. प्रधानमंत्री ने कई बड़े फैसले लिए हैं. जिसका प्यार जनता वोटों के जरिए देगी. भाजपा केंद्र की तरह राज्य में भी मजबूती से उभरेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details