बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: व्यवसायी की गिरफ्तारी के विरोध में मधुबनी बाजार रहा बंद

पूर्णिया में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प के बाद पुलिस कार्रवाई सवालों के घेरे में है. व्यापारियों ने पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए मधुबनी बाजार को बंद रखा. साथ ही एसपी से असामजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की.

By

Published : Dec 31, 2020, 4:00 PM IST

विरोध में मधुबनी बाजार रहा बंद
विरोध में मधुबनी बाजार रहा बंद

पूर्णिया: शहर के मधुबनी टीओपी थाना क्षेत्र में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प को लेकर पुलिस की ओर से की गई. व्यवसायी की गिरफ्तारी के विरोध में मधुबनी बाजार बुधवार को पूरी तरह बंद रहा. पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए इलाके के व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर मधुबनी बाजार चौक पर धरना दिया.

व्यापारियों का धरना प्रदर्शन

सोमवार को हुई थी हिंसक झड़प
दरअसल, पूरा मामला बीते सोमवार को मधुबनी बाजार इलाके में हुए हिंसक झड़प से जुड़ा है. मामले में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक पर मधुबनी बैंक परिसर में लूटपाट, तोड़फोड़ और मारपीट का आरोप लगाया था. तो वहीं, दूसरे पक्ष ने मामूली विवाद में मारपीट का आरोप लगाकर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, व्यवसायी पक्ष की ओर से भी थाने में युवक के खिलाफ लूट समेत कई दूसरी धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया था.

व्यापारियों ने बाजार रखा बंद

70 वर्षीय व्यवसायी को किया गिरफ्तार
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि मधुबनी टीओपी थाने में हुए हिंसक झड़प के बाद पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी 70 वर्षीय कैलाश पति गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया, बीते कई दिनों से बीमार चल रहे व्यवसायी पर जबरन मुकदमा दर्ज कराया गया.

बाजार बंद रखकर जताया विरोध

सवालों के घेरे में पुलिस की कार्रवाई
बीमार अवस्था में व्यवसायी को पुलिस धौंस दिखाकर घर से ले गई, जबकि मधुबनी बैंक परिसर में लूटपाट, तोड़ फोड़ और मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्व खुलेआम घूम रहे हैं. असमाजिक तत्वों ने व्यवसायी के घर में घुसकर तोड़फोड़, महिला के साथ गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया था. बावजूद इसके पुलिस तमाशबीन बनी रही.

विरोध में मधुबनी बाजार रहा बंद

एसपी से निष्पक्ष जांच की मांग
पूरे मामले में व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. व्यापारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले को तूल देने वाले ये लोग इलाके में आकर नशा करते हैं. साथ ही व्यापारियों ने असामाजिक तत्वों पर स्थानीय महिलाओं से बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details