बिहार

bihar

किसान आंदोलन के समर्थन में कल पूर्णिया में सभा करेंगे कन्हैया कुमार

By

Published : Feb 10, 2021, 4:29 PM IST

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार 11 फरवरी को पूर्णिया स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम से हुंकार भरेंगे. वह 'किसान महासभा' के जरिए दिल्ली की सीमा पर जारी किसान आंदोलन को समर्थन देंगे.

Indira Gandhi Stadium Purnia
इंदिरा गांधी स्टेडियम पूर्णिया

पूर्णिया: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार 11 फरवरी को पूर्णिया स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम से हुंकार भरेंगे. वह किसान समन्वय समिति के बैनर तले आयोजित 'किसान महासभा' के जरिए दिल्ली की सीमा पर जारी किसान आंदोलन को समर्थन देंगे. यह कार्यक्रम करीब 12:30 बजे शुरू होगा.

पूर्णिया से पश्चिम बंगाल के लिए होंगे रवाना
कार्यक्रम के संयोजक नियाज अहमद ने कहा कि कन्हैया पूर्णिया में करीब 6 घंटे रहेंगें. यहां से वह पश्चिम बंगाल जाएंगे. पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को उनकी चुनावी सभा आयोजित है. इंदिरा गांधी स्टेडियम का कार्यक्रम करीब 3 घंटे का होगा. करीब 90 मिनट कन्हैया सभा को संबोधित करेंगे. कन्हैया करीब 11 बजे पूर्णिया पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजे से उनका संबोधन शुरू होगा.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें-'पीएम से मिलने वाले हैं सीएम नीतीश, विशेष राज्य का दर्जा की करें मांग'

"बिहार की धरती पर किसान आंदोलन के समर्थन में पहली बार किसान महापंचायत का आयोजन हो रहा है. सभा में शामिल होने के लिए किसान ट्रैक्टर से आएंगे. कन्हैया के साथ कई और बड़े नेता भी सभा में मौजूद रहेंगे."- नियाज अहमद, कार्यक्रम समन्वयक

कार्यक्रम के संयोजक समिति के सदस्य तवारक हुसैन व मो इस्लामुद्दीन ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित इस सभा की तस्वीर ठीक वैसी ही होगी जैसी एक साल पहले सीएए और एनआरसी पर आयोजित कन्हैया के कार्यक्रम में नजर आई थी. ट्रैक्टर पर सवार होकर सीमांचल, कोसी व मिथिलांचल के किसान कन्हैया की जनसभा में पहुंचेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details