बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया के निजी अस्पताल पर IT की रेड, अब तक 30 लाख रुपये बरामद

पूर्णिया के एक निजी अस्पताल पर आईटी ने रेड मारा (IT Raid In Purnea) है. छापेमारी में 30 लाख नगद और जमीन से जुड़े कई कागजात मिलने की सूचना मिली है. आईटी की टीम ने सुबह 9 बजे से अस्पताल पर दबिश डाल दी थी, जो अब तक जारी है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 23, 2022, 5:30 PM IST

पूर्णिया में आईटी का रेड
पूर्णिया में आईटी का रेड

पूर्णिया:मेडिकल हब के नाम से मशहूर पूर्णिया जिले के लाइन बाजार से लगे कप्तान पुल स्थित एक निजी हॉस्पिटल में आयकर विभाग की रेड (IT Raid On Private Hospital In Purnea) जारी है. सुबह तकरीबन 9 बजे से आईटी की रेड चल रही है. रेड मारने आईटी के 2 दर्जन से अधिक अफसर आए हैं. पटना की पुलिस टीम के अलावा स्थानीय पुलिस की भी मदद ली गई है. आईटी की इस रेड में अब तक 30 लाख रुपए समेत जमीन के कई दस्तावेज मिलने की सूचना है.

यह भी पढ़ें:भागलपुर में पूर्व डिप्टी मेयर के यहां चौथे दिन भी IT की रेड, मेटल डिटेक्टर की मदद से जेवरात की तलाश


अस्पताल के डायरेक्टर से पूछताछ जारी:रेड में शामिल आईटी के अफसरों की अस्पताल के डायरेक्टर तनवीर आलम और उनकी पत्नी से पूछताछ जारी है. संपत्ति से जुड़े सारे कागजात खंगाले जा रहे हैं. अभी रेड को लेकर आईटी के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. आईटी की इस रेड से अस्पताल में हड़कंप का माहौल है. सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं. अस्पताल पर कड़ी निगरानी रखी गयी है.

"इनकम टैक्स चोरी की जांच चल ही रही है. जांच पूरी होने के बाद ही कुछ बताया जाएगा. फिलहाल पूछताछ और रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं". -अवनिका आलोक, जांच अधिकारी, इनकम टैक्स

अस्पताल प्रबंधन पर चोरी का मामला: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच में टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. लेकिन कितने की टैक्स चोरी हुई, इसको लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. जांच करने वाले अधिकारियों ने सिर्फ इतना बताया कि इनकम टैक्स की टीम लेखा-जोखा कर रही है. जमीन के कई दस्तावेज सहित लगभग 30 लाख रुपए से अधिक नकद मिले हैं. जिसकी गिनती की जा रही है. अभी तक 25 लाख रुपये की गिनती किए जाने की सूचना मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details