बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: पत्नी की प्रताड़ना से तंग आ कर पति ने किया सुसाइड

जिले के वायसी थाना के पुरानागंज में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजन ने पत्नी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

By

Published : May 2, 2019, 7:31 PM IST

शव

पूर्णिया: जिले के वायसी थाना के पुराना गंज में एक व्यक्ति के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक का नाम नूर बताया जा रहा है. मृतक के परिजन ने नूर की पत्नी पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और उसके खिलाफ स्थानीय थाना में मामला दर्ज करवाया है. परिवारवालों का कहना है कि दोनों पति-पत्नी में बराबर विवाद होता रहता था. जिससे तंग आकर नूर ने आत्महत्या कर ली.


नूर के परिजन का कहना है कि शादी के बाद से ही पत्नी द्वारा बराबर किसी न किसी बात को लेकर घर में विवाद चलता आ रहा था. पहले तो गांव समाज के साथ दोनों पक्ष को बैठा पंचायत किया गया. कुछ दिन ठीक रहने के बाद फिर वही कलह शुरू हो जाता था. एक दो बार तो नूर की पत्नी घर छोड़ मायके भी चली गई. मायके जाने के बाद वह मामले को न्यायालय में अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. नूर पेशे से घर की ठेकेदारी का काम करता था लेकिन कोर्ट-कचहरी में पत्नी ऐसा उलझा दिया कि वह बेरोजगार हो गया.

परिजन और पुलिस का बयान

पत्नी को बनाया नामजद

अब तक ससुराल वाले या पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित का मामला सुनने को मिलता था. मगर एक पत्नी पति को इस तरह का कदम उठाने के लिए विवश कर दी कि उसे मौत को चुनना पड़ा. नूर के परिजन ने स्थानीय थाना में उसकी पत्नी को नूर की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उसे नामजद बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details