बिहार

bihar

बोले गिरिराज- PoK के बिना कश्मीर अधूरा, देशहित में NRC लागू करना जरूरी

By

Published : Nov 16, 2019, 11:18 PM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कश्मीर तब तक अधूरा है, जब तक पीओके हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं बन जाता. उन्होंने कहा कि बेहद जल्द पीओके भी हमारा होगा.

गिरिराज सिंह

पूर्णिया: केंद्रीय पशुपालन मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने एक बार फिर एनआरसी की वकालत की है. साथ ही कहा कि पीओके को हासिल करने के बाद ही संपूर्ण कश्मीर की राष्ट्रीय धारणा पूरी होगी. मंत्री ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की भी मांग की.


'पीओके के बिना कश्मीर अधूरा'
मीडिया से बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस काश्मीर की हम बात कर रहे हैं, सही मायनों में वह आज भी अधूरा है. उन्होंने कहा कि जब तक भारत में पीओके कश्मीर का हिस्सा नहीं बन जाता, तब तक यह कश्मीर पूरा नहीं कहा जा सकता.


'जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी'
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होने से भारत में चीन जैसे विकास के हालात होंगे. क्योंकि 1979 के बाद चीन के हालत इसी कानून के लागू करने से ही सुधरी है. उन्होंने कहा कि बिहार, बंगाल में जनसंख्या विस्फोट और सामाजिक समरसता को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून और एनआरसी दोनों का लागू होना बेहद जरूरी है.


देशहित में एनआरसी
गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं एक नेता होने से पहले भारत का एक नागरिक हूं. एनआरसी पर मैंने पहले भी अपनी बात बेबाकी से रखी थी. उन्होंने मजकिया लहजे में कहा कि एनआरसी जिसे अच्छा लगता है वे इसे माला गूथकर गले में पहने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details