बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया में पोस्टर चिपकाकर व्यवसायी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

पूर्णिया में एक खाद व्यवसायी से अपराधियों ने अनोखे तरीके से रंगदारी की मांग (Extortion case in Bihar) की है. इसी बीच रंगदारी मांगने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Apr 13, 2022, 4:26 PM IST

Purnea Me Rangdari
Purnea Me Rangdari

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले धमदाहा थाना क्षेत्र (Dhamdaha Police Station In Purnea District ) के धरहर गांव में खाद व्यवसायी से अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी (Extortion Demanded From Fertilizer Businessman In Purnea) गयी है. सुबह दुकान खोलने पहुंचे व्यवसायी की नजर दुकान की दीवाल पर चिपके एक पोस्टर पर पड़ी, जिसमें रंगदारी की मांग की गयी थी. इसके बाद व्यवसायी ने मामले की जानकारी धमदाहा पुलिस को दी. धमदाहा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें- VIDEO: बिहार में फिर लौटा 'रंगदारी राज'! मेडिकल शॉप के मालिक ने नहीं दी रंगदारी तो अपराधियों ने पीटा

सीसीटीवी में कैद पोस्टर चिपकाने वाला रंगदारः पीड़ित व्यवसायी धमदाहा थाना क्षेत्र के धरहर गांव निवासी दिलखुश कुमार ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसी बीच खाद खाद व्यवसायी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की पूरी घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है. मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंची धमदाहा पुलिस की नजर दुकान के बाहर लगे मकान मालिक के सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी. पुलिस ने जैसे ही सीसीटीवी का फुटेज खंगाला तो पोस्टर चिपकाने की पूरी घटना सामने आ गई. पुलिस फुटेज के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

रंगदारी दो नहीं तो अंजाम बुरा होगाःखाद व्यवसायी दिलखुश कुमार से रंगदारी की मांग के लिए दुकान के बाहर अपराधियों ने पोस्टर चिपकाया था. पोस्टर पर अपराधियों ने लिखा था- '50 लाख रुपये रंगदारी के रूप में देना है नहीं तो अंजाम बुरा होगा'. खाद व्यवसायी दिलखुश ने बताया कि अपराधियों के इस हरकर से डरे हुए हैं. इसी बीच स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस अंदाज में रंगदारी मांगी गयी है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधी अब कितने निडर हो गए हैं. अपराधी को इस बात की जानकारी होगी कि दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. इसके बावजूद सूचना चिपका कर रंगदारी मांगना, उनके हौसले को जगजाहिर करता है.

पढ़ें- घर में घुसकर 70 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप, पुलिस ने बताया पैसे के लेनदेन का मामला

नोट- आपके शहर या क्षेत्र में कोई अपराध या हादसे की सूचना मिलती है, तो आप इसकी जानकारी इस नंबर 1860 345 6999 पर दे सकते हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details