बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने मनाया विरोध दिवस, 11 सूत्री मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

पूर्णिया में बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने 11 सूत्री मांगों को लेकर विरोध दिवस मनाया. कर्मचारियों ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो आगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Jul 3, 2020, 8:36 PM IST

purnea
बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ

पूर्णिया: जिले के सदर अस्पताल प्रांगण में बिहार राज राजपत्रित कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय विरोध दिवस के रुप में मनाया. प्रदर्शनकारियों की 11 सूत्री मांग है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी बातों पर ध्यान नहीं देगी तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

विरोध दिवस मनाया गया
बिहार राज अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले शुक्रवार को विरोध दिवस मनाया गया. यह कार्यक्रम पूर्णिया के सदर अस्पताल प्रांगण में हुआ. जहां अस्पताल कर्मियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इनकी मानें तो आज कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश जूझ रहा है. इसी कड़ी में अस्पताल कर्मी योद्धा के रूप में काम करते दिख रहे हैं. जबकि उनका भी अपना परिवार है. इस कड़ी में अस्पताल प्रशासन की ओर से योद्धा कर्मियों के लिए किसी भी प्रकार की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. जबकि यह महामारी बीमारी किसी भी वक्त कार्य कर रहे हैं अस्पताल कर्मी को हो सकती है.

बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के सदस्य

काम का करेंगे बहिष्कार
प्रदर्शनकारियों ने कोरोना महामारी के बहाने अस्पताल प्रशासन की ओर से वेतन कटौती और छटनी पर रोक लगाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी बातों पर ध्यान नहीं देती है तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा. अगर सरकार की ओर से कोरोना जैसी महामारी बीमारी से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं कराई गई तो यह काम का बहिष्कार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details