बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बहाली नहीं होने से गुस्साए CTET उत्तीर्ण शिक्षकों ने गांधी स्टेडियम में दिया धरना

CTET उत्तीर्ण शिक्षकों का कहना है कि कभी सरकार नियोजित शिक्षकों के सुप्रीम कोर्ट में चल रहे वेतन मामले का हवाला देकर बहाना करती है. तो कभी बहाली शुरू करने की बात कह कर टाल रही है. ऐसे में ये शिक्षक अब 10 जून को पटना में प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Jun 6, 2019, 9:46 PM IST

धरने पर बैठे शिक्षक

पूर्णिया:केंद्रीय पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में उत्तीर्ण शिक्षक बहाली मोर्चा ने गुरूवार को पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक दिवसीय धरना दिया. अभ्यर्थियों ने सरकार पर शिक्षा विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. शिक्षकों का कहना है कि बिहार सरकार रिक्त पद रहते हुए भी शिक्षकों की बहाली नहीं कर रही है.

उत्तीर्ण शिक्षकों की मानें तो प्रारंभिक विद्यालय में शिक्षकों के दो लाख से अधिक पद सालों से खाली पड़े हैं. लेकिन इन्हें बहाली के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. कुछ अभ्यर्थियों की उम्र सीमा भी अब समाप्त होने वाली है.

धरने पर बैठे शिक्षक का बयान

10 जून को करेंगे प्रदर्शन
सीटीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों का कहना है कि एक तरफ राज्य सरकार गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने का दावा करती है. तो वहीं, दूसरी तरफ लगभग 50 हजार की संख्या में सीटीईटी उत्तीर्ण प्रिशिक्षित अभ्यर्थी दर-दर भटक रहे हैं. सरकार कभी नियोजित शिक्षकों के सुप्रीम कोर्ट में चल रहे वेतन मामले का हवाला देकर बहाना करती रहती है. तो कभी बहाली शुरू की जाएगी की बात कहती है. शिक्षकों का कहना है कि आगामी 10 जून को सभी एकजुट होकर पटना में प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details