बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: हथियार की नोक पर कारोबारी से 8 लाख की लूट

इस संबंध में सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. अन ऑफिसियल हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि इसमें किसी करीबी की संलिप्तता है. फिलहाल हर पहलू को ध्यान में रखकर पुलिस छानबीन कर रही है.

By

Published : Nov 21, 2019, 5:24 PM IST

8 लाख की लूट

पूर्णियाः जिले में बेखौफ अपराधियों ने आतंक मचा रखा है. ताजा मामला जिले के मधुबनी टीओपी इलाके का है. यहां असलहों से लैस दर्जनों की संख्या में नकाबपोश अपराधियों ने नगर स्थित एक बंगाली परिवार तपन कुमार डे के घर और दुकान में असलहों की नोक पर जमकर लूटपाट की.

बताया गया है कि हथियारबंद अपराधियों ने पीड़ित तपन कुमार डे के घर से 8 लाख की बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. वहीं, लूटकांड के बाद अपराधी आसानी से भाग सके इसके लिए अपराधियों ने बमबारी भी की. बमबारी होने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं अपराधियों की ओर से की गई बमबारी में एक स्थानीय घायल हो गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

असलहों की नोक पर लूट
पीड़ित तपन डे ने बताया कि शाम से ही कुछ लोग उसके घर और दुकान की रेकी कर रहे थे. उन्होंने बताया की शाम के समय वह कुछ दोस्तों के साथ घर पर बात-चीत कर रहे थे. कुछ देर बाद उनके दोस्त घर गए. इसके बाद चार, पांच की संख्या में कुछ अपराधी घर में घुसे और असलहा तान दिया. असलहा का भय दिखाकर वह लॉकर में रखे तकरीबन 6 लाख के गहने समेत 2 लाख कैश और दुकान में रखे सिक्के की पेटी साथ लेकर भाग निकले.

संवेदनशील पदार्थ मिलने पर खेत में लगी भीड़

यह भी पढ़े- मिड-डे-मील में परोसा जा रहा सड़ा भोजन, अधिकारियों ने मूंदी आंखें

खेत में मिला संवेदनशील पदार्थ
घटना की सुबह घटना स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर स्थित खेत मे लूटकांड में इस्तेमाल किए जाने वाले बम के संवेदनशील पदार्थ बरामद हुआ है. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है. खेत में बम में इस्तेमाल होने वाला सिलिकन, रस्सी, माचिस के साथ ही कई संवेदनशील पदार्थ मिले. इसके अलावा वहां बियर की बोतलें भी मिली है. इससे स्पष्ट होता है कि अपराधी लूट की घटना को अंजाम देने से पहले यहां योजना बनाई और योजनाबद्ध तरिके से लूट की घटना को अंजाम दिया.

क्या है इनका कहना?
वहीं, बमबाजी की घटना के शिकार हुए रतन सिंह ने बताया कि सभी अपराधी हथियारों से लैश थे. इनमें से एक के पास एक बैग था, जो एक के बाद एक कई बम की बरसात करता जा रहा था. घायल ने बताया कि पहले लगा कि पटाखे की आवाज है. मगर ज्यों ही वह घर से बाहर सड़क पर निकले तो 15 से 20 की तादाद में लोग मुख्य सड़क की ओर भाग रहे थे. जिनके हाथों में हथियार और बक्शे थे.

'करीबी की संलिप्तता'
वहीं, इस संबंध में सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. अन ऑफिशियल हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि इसमें किसी करीबी की संलिप्तता है. फिलहाल हर पहलू को ध्यान में रखकर पुलिस छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details