बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Purnea News: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर GMCH में मॉक ड्रिल, पूरी है तैयारी

बिहार के पूर्णिया में कोरोना को लेकर सभी इंतजाम की जांच की गई. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार और स्वास्थय विभाग अलर्ट हो गया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 10, 2023, 3:09 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्णिया: देश भर में एक बार फिर कोरोना जैसी बीमारी के मामले तेजी से पैर पसारते दिख रहे हैं. जिसे लेकर पूर्णिया के राजकीय मेडिकल कॉलेज में मॉक ड्रिल किया गया. अब तक पूर्णिया में भी कोरोना के दो मामलों की पुष्टि हो चुकी है. ऐसे में अस्पताल प्रशासन पूरी तैयारी के साथ इससे लड़ने के लिए तैयार है. हालिया कोरोना के मामले पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड में मिले हैं.

पढ़ें-Corona Mock Drill: IGIMS में मॉक ड्रिल, कोरोना से निपटने की सारी तैयारियां पूरी

कोरोना ने पसारे पांव: एक बार फिर से बिहार में कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी तेजी से फैल रही है. वहीं अस्पताल प्रशासन की माने तो पूर्णिया में भी अब तक कोरोना के दो मामलों की पुष्टि हो चुकी है. यह मामले पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड में मिले हैं. बताया जा रहा है कि ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पूर्णिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल अलर्ट मोड में आ गया है. लोगों को अभी से सावधानी बरतने की बात कही जा रही है.

ऑक्सीजन है पूरी व्यवस्था:अस्पताल प्रशासन ने इससे निपटने के लिए सारी तैयारियां कर रखी है. साथ ही साथ ऑक्सीजन की कमी ना हो उसकी भी पूरी व्यवस्था है. अगर पूर्णिया के आसपास इलाकों में कोविड-19 के मरीज मिलते हैं तो उनका इलाज आसानी से किया जा सकता है. पूर्णिया मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 36 ऑक्सीजन युक्त वेड के साथ-साथ 15 आईसीयू और 5 वेंटिलेटर वेड बनाए गए हैं जबकि मरीजों की संख्या बढ़ने की स्थिति में बेडो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है.

कोरोना को लेकर बिहार सरकार कितना अलर्ट है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसको लेकर उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया. साथ ही जांच में तेजी लाने को भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details