बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 25, 2023, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

चर्च में उमड़ी श्रद्धलुओं की भीड़, मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु से मांगी खुशहाली

Christmas Celebrated In Purnea :पूर्णिया में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. क्रिसमस को लेकर पूर्णिया के कैथोलिक चर्च और गिरजा चौक स्थित चर्च में श्रद्धालुओं की खूब भीड़ जुटी. पूर्णिया में गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिली. जहां ईसाई धर्म को मानने वालों के साथ साथ हिंदू और मुस्लिम समाज के युवक और युवतियां भी काफी संख्या में प्रभु यीशु की प्रार्थना के लिए पहुंचे. पढ़ें पूरी खबर..

पूर्णिया में मनाया गया क्रिसमस
पूर्णिया में मनाया गया क्रिसमस

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया में क्रिसमस को लेकर कैथोलिक चर्च और गिरजा चौक स्थित चर्च में श्रद्धालुओं की सुबह से भीड़ उमड़ पड़ी. युवक-युवतियों में खासा उत्साह देखा गया. चर्च के अंदर युवक और युवतियों प्रभु यीशु की प्रार्थना के लिए पहुंचे. लोग यहां कैंडल जलाकर चर्च में जाकर प्रार्थना किये. रात में और सुबह में कैथोलिक चर्च में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

पप्रभु यीशु से मांगी खुशहाली :वहीं चर्च में दिनभर चर्च में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा. लोगों ने मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु से प्रार्थना की. वही कैथोलिक चर्च के फादर फ्रांसिस तिर्की ने कहा कि प्रभु यीशु ने प्रेम और क्षमा का संदेश दिया था. वह अहिंसा के पुजारी थे. आज विश्व में जहां कई देशों में युद्ध हो रहा है. लोग एक दूसरे को काटने मारने पर लगे हैं. ऐसे में प्रभु यीशु के संदेश से प्रेरणा लेकर विश्व में शांति और सद्भाव कायम किया जा सकता है.

क्यों मनाया जाता है क्रिसमसः25 दिसंबर को पूरी दुनिया में क्रिसमस मनाया जाता है. प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन के रूप में क्रिसमस प्रेम व सद्भाव के साथ मनाया जाता है. क्रिसमस ईसाई धर्म का प्रमुख त्योहार है, लेकिन इसे हर धर्म के लोग धूमधाम से मनाते हैं. इस दिन लोग केक काटकर आनंद उठाते हैं. क्रिसमस के पर्व पर लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री लगाते हैं. रंग-बिरंगी रोशनी और खिलौनों से सजाया जाता है. इस पर्व में लोग एक दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details