बिहार

bihar

पूर्णिया से मजदूरों को हरियाणा वापस ले जा रही बस UP के बरेली में पलटी, 17 घायल एक की मौत

By

Published : Jun 21, 2020, 4:56 AM IST

Updated : Jul 20, 2020, 5:52 PM IST

कसवा विधायक अफाक आलम ने बताया कि कसवा के संजेली पंचायत के कदवा गांव के मजदूर रोजगार के सिलसिले में हरियाणा वापस जा रहे थे. लेकिन उनकी बस रास्ते में ही पलट गई.

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया: बिहार से प्रवासी मजदूरों को लेकर हरियाणा जा रही बस यूपी के बरेली में पलट गई. हादसे के समय बस में 18 मजदूर सवार थे. इस हादसे में एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि 17 गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है.

'रोजगार के सिलसिले में हरियाणा जा रहे थे वापस'
सभी मजदूर पूर्णिया के कसवा थाना क्षेत्र के संजेली पंचायत अंतर्गत कदवा गांव के थे. सभी मजदूर काम करने के लिए वापस हरियाणा जा रहे थे. बस यूपी के बरेली जिले में पलटी है. घटना के समय बस में 18 लोग सवार थे. जिसमें से 17 घायल हो गए. जबकि एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई.

घायल मजदूरों के साथ विधायक

'हादसे के बाद पूर्णिया पहुंचे मजदूर'
घटना के बारे में कसवा विधायक अफाक आलम ने बताया कि कसवा के संजेली पंचायत के कदवा गांव के मजदूर रोजगार के सिलसिले में हरियाणा वापस जा रहे थे. करोना महामारी के समय सभी मजदूर किसी तरह से वापस अपने घर पहुंचे थे. लेकिन यहां पर रोजगार नहीं मिलने के बाद वे सभी मजदूरी करने के लिए वापस हरियाणा जा रहे थे. हादसे के बाद सभी घायल मजदूर किसी तरह से वापस फिर गांव में आए. जहां सभी को इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मजदूरी करने जा रहे थे वापस हरियाणा'
घायल मजदूरों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान वे स्पेशल ट्रेन से वापस बिहार आए हुए थे. यहां पर सरकार ने रोजगार देने के वादे तो किये, लेकिन काम नहीं मिल सका. रोजी-रोटी पर संकट आने के बाद वे वापल हरियाणा घान की रोपनी करने के लिए जा रहे थे. उनकी बस रास्ते में ही यूपी के बरेली में अनियंत्रित होकर पलट गई.

'मुआवजा राशि की मांग'
कसवा विधायक ने राज्य सरकार से मृतक मजदूर के परिजन को 10 लाख मुआवजा राशि देने की मांग की है. उन्होंने सभी घायलों को भी उचित मुआवजा देने की मांग की. उन्होंने कहा कि मजदूर वापस रोजगार के सिलसिले से हरियाणा जा रहे थे.

Last Updated : Jul 20, 2020, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details