बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: युवा जागृति मंच का 20 वां रक्तदान शिविर, डोनर्स में दिखा गजब का उत्साह

इस संस्था के संस्थापक कार्तिक चौधरी ने बताया कि पहले से लोग अब ज्यादा जागरूक हो गए हैं. इस शिविर में लोग काफी सहयोग करते हैं. अब बड़ी संख्या में लोग ब्लड डोनेट करने आते हैं. जिससे कई लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है.

By

Published : Aug 25, 2019, 5:33 PM IST

युवा जागृति मंच का 20 वां रक्तदान शिविर

पूर्णिया: जिले में युवा जागृति मंच ने रविवार को अपना 20 वां रक्तदान शिविर लगाकर लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया. इस शिविर में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और रक्तदान किया. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों की जान बचाना है.

युवा जागृति मंच का 20 वां रक्तदान शिविर

आसानी से ब्लड उपलब्ध
इस संस्था के संस्थापक कार्तिक चौधरी ने बताया कि पहले से लोग अब ज्यादा जागरूक हो गए हैं. इस शिविर में लोग काफी सहयोग करते हैं. बहुत सारे लोगों को ब्लड की जरूरत पड़ती है. उन्हें या तो सेम ग्रुप आसानी से नहीं मिल पाता या पैसों की वजह से ब्लड उपलब्ध नहीं हो पाता. जिस वजह से कई लोगों की जान चली जाती है. युवा जागृति मंच के इस शिविर से डोनेटेड ब्लड को पूर्णिया रेड क्रॉस में जमा किया जाता है. जिससे लोगों को अब ब्लड के लिए भटकना नहीं पड़ता है. उन्हें आसानी से ब्लड उपलब्ध हो जाता है और लोगों की जान बच जाती है.

20 वां रक्तदान शिविर

समाज के लिए एक अच्छा संदेश
यह ब्लड जरूरतमंदों को नि:शुल्क दिया जाता है. यहां आने वाले युवा, महिला और अन्य लोग भी रक्त दान कर खुश नजर आते हैं. उन्हें इस बात की खुशी होती है कि उनके किये गये रक्तदान से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है. इस तरह के आयोजनों से समाज में एक अच्छा संदेश पहुंचता है.

रक्तदान करते लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details