बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: CAA के समर्थन में सेमिनार का आयोजन, बोले RSS प्रचारक 'गुमराह न हों, फैलाई जा रही गलतफहमी'

आरएसएस प्रचारक चक्रधर ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के बारे में बड़ी संख्या में लोगों को जानकारी नहीं है. जिसका फायदा उठा कर असामाजिक तत्व उन्हें बरगला कर हिंसा की ओर प्रेरित कर रहे हैं. कानून की सही जानकारी लोगों तक पहुंचे इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Feb 18, 2020, 3:33 AM IST

CAA के समर्थन में सेमिनार का आयोजन
CAA के समर्थन में सेमिनार का आयोजन

पूर्णिया: प्रदेशभर में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. वहीं, नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में राजग और कई संगठन कार्यक्रम भी कर रहे हैं. इसी क्रम में जिले के कलाभवन में सांस्कृतिक उत्थान समिति की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आरएसएस के बिहार-झारखंड क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त चक्रधर मौजूद रहे. समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए कानून को लेकर पूरे सीमांचल और कोसी के दूर-सुदूर इलाकों जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा.

'कानून को लेकर फैलाई जा रही गलतफहमी'
आरएसएस प्रचारक चक्रधर ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है. इसको लेकर समिति के सदस्य सीमांचल और कोसी में जन जागरूकता कार्यक्रम चालाएगी. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के बारे में बड़ी संख्या में लोगों को जानकारी नहीं है. जिसका फायदा उठा कर असामाजिक तत्व उन्हें बरगला कर हिंसा की ओर प्रेरित कर रहे हैं. कानून की सही जानकारी लोगों तक पहुंचे इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा.

पेश है एक रिपोर्ट

'राष्ट्रहित में है कानून'
इस दौरान सेमिनार संयोजक समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय उत्थान समिति के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद सीएए कानून को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करना है. देश को अस्थिर करने के लिए विपक्ष भ्रामक प्रचार कर लोगों को सीएए कानून के प्रति गुमराह करने का काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि जागरूकता अभियान में समिति लोगों को कानून के बारे में समझाएगी.

रामदत्त चक्रधर, RSS प्रचारक

'लोगों को किया जाएगा जागरूक'
वहीं, भाजपा नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि यह कानून किसी का हक छीनने के लिए लाया गया है. सीएए देश के लोगों को उसका हक दिलवाने के लिए लाया गया है. इस कानून के नाम पर सियासी रोटियां सेंकी जा रही है. लोगों को भ्रम के जाल में उलझाया जा रहा है. अल्पसंख्यक समाज के लोगों से झूठ बोलकर हिंसा और विरोध-प्रदर्शन कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details