बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Purnea News: पूर्णिया में इलाज के दौरान मरीज की मौत, नाराज परिजनों ने काटा बवाल

पूर्णिया में सड़क हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 21, 2023, 7:35 AM IST

पूर्णिया में मरीज की मौत
पूर्णिया में मरीज की मौत

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया में इलाजरत मरीज की मौतके बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा है. जीके नगर स्थित अलीनगर गोखलपुर वार्ड संख्या 9 निवासी युवक सड़क हादसे में सोमवार को बुरी तरह से जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. वहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. परिजनों को कुछ लोगों ने मशहूर लाइन बाजार स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए जबरदस्ती लेकर चले गए. वहां इलाज के दौरान मौत हो गई. जहां अस्पताल प्रशासन पर जबरदस्ती रुपये ऐंठने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा है.

Patna Road Accident: महिला को वाहन ने कुचला, मौत के बाद मुआवजे को लेकर सड़क जाम और आगजनी

सड़क हादसे के बाद इलाज के दौरान मौत:मृतक के चाचा धीरज सिंह ने बताया कि चंदन देर शाम सड़क हादसा का शिकार हो गया. जिसके बाद आनन-फानन में युवक को मेडिकल कॉलेज पूर्णिया में भर्ती कराया गया. जहां से मौजूद दलालों ने गुमराह किया और लेकर लाइन बाजार चौक स्थित एस एन मेमोरियल अस्पताल लेकर चले गए. वहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बवाल काटा है.

अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ आरोप: जब परिजनों ने दोपहर तक मरीज से मिलने को कहा तब अस्पताल प्रबंधन उनलोगों के साथ टालमटोल करता रहा. उसके बाद एकाएक देर शाम मरीज को रेफर करने की बात कहने लगा. उसके बाद जब परिजन अपने मरीज को दूसरे अस्पताल में लेकर जाने की बात करने लगे, तभी उनलोगों ने धमकी दिया कि जबतक पूरा फीस जमा नहीं करोगे. तब तक यहां से मरीज को लेकर नहीं जाने देंगे. इनसारी बातों के बाद हमलोगों ने पूरा खर्च भरा. उस समय तक मरीज को लेकर जाने लगे. तब तक देखा कि मरीज की मौत हो गई है. वहीं मौके का फायदा उठाकर अस्पताल के कई स्टाफ भाग निकले. मृतक की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया. वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

"अपने भतीजे को सड़क हादसे के बाद सदर अस्पताल लेकर गए. वहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. वहां से लेकर जाते समय मेन गेट पर तीन चार लोगों ने कहा कि अच्छे और सस्ते अस्पताल में लेकर चलते हैं. बढ़िया इलाज हो जाएगा. वहां लेकर गए, वहां इलाज के बाद डॉक्टरों ने रेफर कर दिया. जबकि उसे लेने के लिए अस्पताल गए वहां हमलोगों से पैसे मांगे गए. हमलोगों ने कहा कि पहले मरीज को भेज देते हैं उसके बाद पेमेंट करेंगे. तब अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को देने से मना किया. जबकि उसी समय उसकी मौत हो गई थी". सुनील सिंह, मृतक युवक का चाचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details