बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली मॉडल के तर्ज पर बिहार में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी: सुशील सिंह

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि चुनाव में किसी भी राजनीतिक पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर बिहार में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है. तो दिल्ली मॉडल के तर्ज पर बिहार में काम किया जाएगा.

By

Published : Sep 8, 2020, 8:07 PM IST

Aam Aadmi Party
Aam Aadmi Party

कटिहार: बिहार में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है और पार्टियां चुनाव को लेकर अपनी तैयारी में जुट गए हैं. मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह 'हम बदलेंगे बिहार यात्रा' के तहत कटिहार पहुंचे, जहां उन्होंने शहर के एक निजी होटल में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन किया.

कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह

आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने बताया 'हम बदलेंगे बिहार यात्रा' के तहत कटिहार पहुंचे हैं, जिसमें मुफ्त शिक्षा, रोजगार, मुफ्त इलाज, रोजगार युक्त युवा, भ्रष्टाचार और भयमुक्त समाज और खुशहाल किसान जैसे पांच मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को यही पांच चीजों की जरूरत है.

'बिहार में स्वास्थ्य और शिक्षा लचर'
उन्होंने बताया कि 'बिहार में सबसे ज्यादा लचर स्वास्थ्य और शिक्षा है. बिहार में बच्चों को जो पढ़ाया जाता है. वह मजदूर बनाने के लिए पढ़ाया जा रहा है. बिहार के शिक्षा पद्धति में लगातार गिरावट आ रही है. बिहार के बच्चों को दूसरे राज्य में शिक्षा के कारण मजदूर बनना पड़ता है और इसी पद्धति को सुधार को लेकर हम बदलेंगे बिहार यात्रा पर निकले हैं'.

देखें रिपोर्ट

क्या कहते हैं सुशील सिंह
गठबंधन के सवाल पर सुशील सिंह ने बताया कि हमारे साथ कोई भी पार्टी गठबंधन करना नहीं चाहेगी. क्योंकि हमारी पार्टी किसी भी दागी उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी. लेकिन दूसरे अन्य पार्टियों में 90% लोग दागी को ही टिकट दिया जाता है. उन्होंने दावा किया है कि चुनाव में किसी भी राजनीतिक पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर बिहार में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है. तो दिल्ली मॉडल के तर्ज पर बिहार में काम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details