बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 207

देशभर में कोरोना का कहर जारी है. वहीं, बिहार के पूर्णिया में 48 घंटे के भीतर 63 नए मामले सामने आए हैं. इन सभी मामलों के सामने आने के बाद जिला प्रशासन की ओर से सभी इलाके में कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी चल रही है.

By

Published : Jun 11, 2020, 3:02 PM IST

10 नए मामले की पुष्टि
10 नए मामले की पुष्टि

पूर्णिया: जिले में कोरोना वायरस के 10 नए पॉजिटिव मामले की पुष्टि हुई है. सभी 10 मामले जलालगढ़ प्रखंड से सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 197 से बढ़कर 207 पर पहुंच गयी है. जिला प्रशासन के मुताबिक कोरोना से संक्रमित सभी मरीज होम क्वारंटाइन पर थे. जो कुछ ही दिन पहले रेड जोन इलाकों से पूर्णिया पहुंचे थे. जिन्हें थर्मल स्क्रिनिंग में संदिग्ध पाए जाने के बाद होम क्वारंटाइन में रखा गया था.

48 घंटे के भीतर 63 नए केस कन्फर्म
नए मामले सामने आने के बाद महज 48 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 63 मामले जिले से रिपोर्ट हुए. इनमें कोरोना के 53 नए केस जिले के 3 अलग-अलग प्रखण्डों से डिडेक्ट हुए हैं. जबकि 10 नए मामले अकेले जिले के जलालगढ़ प्रखण्ड से सामने आया है. इसी के साथ जलालगढ़ प्रखंड से कोरोना संक्रमित मामलों के मिलने का सिलसिला जोर पकड़ता जा रहा है. मंगलवार देर शाम ही जलालगढ़ से 3 नए केस सामने आए थे. वहीं, इससे पहले भी लगातार जलालगढ़ से कोरोना संक्रमित मामले सामने आते रहे हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन नए रणनीति से कोरोना पर काबू पाने में जुट गया है.

10 नए मामले की पुष्टि

रेड जोन से बिहार लौटे थे सभी 10 श्रमिक
सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने बताया कि कोरोना से संक्रमित सभी 10 नए मरीज हाल ही में दबसरे प्रदेशों से लौटे हैं. कोरोना से संक्रमित सभी मरीज प्रवासी श्रमिक हैं. जो रेड जोन इलाके से आए थे और इन्हें मेडिकल जांच में संदिग्ध पाए जाने के बाद होम क्वारंटाइन में रखा गया था. जिनके रेगुलर जांच के लिए मेडिकल टीम उनके घर जा रही थी. इनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद इन सभी घरों के बाहर पुलिस बल तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही इन इलाकों में कंटेनमेंट जोन घोषित करने की तैयारी चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details