बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: भीषण अगलगी में 10 घर जलकर खाक, लाखों के नुकसान का अनुमान

पीड़ित परिवार का कहना है कि घरों में रखे फल के कैरट में आग लगी. जिसके बाद देखते ही देखते आसपास के 10 से भी अधिक घरों को आग ने अपनी जद में ले लिया.

purnea
purnea

By

Published : Feb 16, 2020, 5:31 PM IST

पूर्णियाः जिले के बेलौरी के गोहरी टोला में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. यहां भीषण आग लगने से 10 से भी अधिक घर जलकर खाक हो गए. वहीं, इस अगलगी में 15 लाख से अधिक के नुकसान होने की बात कही जा रही है. दमकल की 5 गाड़ियां ने आग पर काबू पाया.

10 से अधिक घर जलकर खाक
पीड़ित परिवार ने बताया कि अगलगी की घटना तकरीबन 12 से 1 के बजे के बीच की है. बताया जाता है कि यह आग इन घरों में रखे फल के कैरट में आग लगी. जिसके बाद इस आग ने देखते ही देखते आसपास के 10 से भी अधिक घरों को अपनी जद में ले लिया. इन सभी घरों में रहने वाले लोग पेशे से किसान हैं और फल के कारोबारी हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

15 लाख से ऊपर के नुकसान की आशंका
पीड़ित परिवार ने बताया कि सभी घर करकट और बांस से बने थे. जिसमें 5 से भी अधिक ट्रक के सैकड़ों कैरेट फल और सब्जियां रखी थी. जो भीषण अगलगी में पूरी तरह बर्बाद हो गई. यहां तक कि घर के बर्तन और कपड़े भी पूरी तरह जलकर खाक हो गए. बताया जाता है कि आग इतनी जबरदस्त थी की दस्तावेज और बच्चों के सर्टिफिकेट भी पूरी तरह जलकर खाक हो गए. इस भीषण अगलगी में 15 लाख से भी अधिक के नुकसान की बात कही जा रही है.

आग पर काबू पाने में जुटे दमकलकर्मी
इस बाबत दमकलकर्मी अर्जुन प्रसाद सिंह ने बताया कि घंटे भर से दमकल की 5 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी रही. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details