बिहार

bihar

CM Nitish Threat: सीएम नीतीश को 36 घंटे में उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, गुजरात के सूरत से पकड़ाया

By

Published : Mar 22, 2023, 1:26 PM IST

मीडिया के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले 28 वर्षीय अंकित विनय मिश्रा को सूरत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 36 घंटे में बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

CM Nitish Threat
CM Nitish Threat

सीएम नीतीश को धमकी देने वाला अरेस्ट

पटना:20 मार्च को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मीडिया के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस धमकी के बाद बिहार पुलिस अलर्ट हो गई और पटना जिले के सचिवालय थाने में धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई थी.सूरत क्राइम ब्रांच की टीम और बिहार पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शिकायत के आधार पर आरोपी की हिरासत बिहार राज्य के पटना जिले के सचिवालय थाने के अधिकारियों को भी सौंप दी गई है

पढ़ें- नीतीश को बीजेपी की 'धमकी', जातिगत जनगणना हुई तो गठबंधन पर होगा विचार

सीएम नीतीश को दी थी हत्या की धमकी: जांच के दौरान पता चला कि जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स सूरत शहर में है और घटना की गंभीरता को देखते हुए सूरत पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच को सौंप दी है. सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने जांच शुरू कर सूरत शहर के लसकाना गांव के पास रहने वाले बिहार के वैशाली जिले के मानेकपुर गांव निवासी 28 वर्षीय अंकित विनय कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया है.

गुजरात के सूरत से युवक गिरफ्तार: सूरत क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर ललित वागड़िया ने बताया कि 20 मार्च को उसने इंटरनेट के जरिए एक मीडिया चैनल से संपर्क किया और शाम को 36 घंटे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी दी. आरोपी ने पुलिस के सामने इसे कबूल भी किया है.

"कबूलनामे के आधार पर हमने उसे गिरफ्तार किया है. उसकी हिरासत बिहार राज्य के पटना जिले की सचिवालय पुलिस को सौंप दी गई है. तकनीकी सर्विलांस के साथ ह्यूमन सोर्सेज के आधार पर जांच की जा रही थी. आरोपी अंकित की लोकेशन सूरत शहर के लस्काना में मिली, क्राइम ब्रांच की टीम और सचिवालय थाना पुलिस की टीम लसकाना पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया."- ललित वागड़िया,इंस्पेक्टर,सूरत क्राइम ब्रांच

आरोपी को लाया गया बिहार:गौरतलब है कि आरोपी ने बिहार के मुख्यमंत्री को धमकी क्यों दी है, पुलिस ने पूरा मामला नहीं बताया, लेकिन अब सूरत के अंकित की जांच बिहार के सचिवालय थाने के अधिकारी करेंगे. आरोपी को गिरफ्तार कर बिहार ले जाया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी एक लूम फैक्ट्री में मजदूर के रूप में काम करता है. पिछले 6 साल से सूरत शहर में रह रहा है. इतना ही नहीं अंकित ने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है. उसने पुलिस को बताया कि उसने गूगल पर कई नंबर सर्च किए और फिर मीडिया चैनलों के जरिए उन्हें (नीतीश कुमार) धमकी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details