बिहार

bihar

By

Published : Dec 8, 2021, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

सरदार पटेल की 71वीं पुण्यतिथि पर युवा JDU द्वारा चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

सरदार पटेल की 71वीं पुण्यतिथि पर पटना में युवा JDU द्वारा चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. टूर्नामेंट में बिहार भर के क्रिकेट अकादमी के युवा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. टूर्नामेंट के माध्यम से भारत रत्न लौह पुरुष सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किया जा रहा है.

young JDU
young JDU

पटना: भारत रत्न लौह पुरुष सरदार पटेल की 71 वीं पुण्यतिथि (Sardar Patel Death Anniversary) के मौके पर राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में 10 दिसंबर से 15 दिसंबर तक युवा जदयू की ओर से सरदार पटेल श्रद्धांजलि क्रिकेट कप-2021 का आयोजन (JDU organizing Cricket tournament in Patna) होने जा रहा है. टूर्नामेंट के संबंध में युवा जदयू की ओर से पटना में जानकारी दी गयी. इस मौके पर जदयू के नेता छोटू सिंह व अन्य मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav Marriage: 'भतीजे की शादी' के सवाल पर CM नीतीश ने कुछ इस तरह दिया Reaction

जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा कि सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी (Sardar Patel Cricket Academy) की ओर से ऊर्जा स्टेडियम में 10 दिसंबर को टूर्नामेंट का उद्घाटन किया जाएगा. कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसमें 2 महिला टीमें हैं. टूर्नामेंट में विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 5100 रुपये की नगद राशि और उप विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 2100 रुपये दिये जाएंगे.

देखें वीडियो

वहीं, मैच में मैन ऑफ द मैच के लिए ट्रॉफी के साथ एक ब्लूटूथ डिवाइस पुरस्कार के तौर पर दी जाएगी. टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए युवा जदयू ने बेहतरीन तैयारी की है. उद्घाटन मैच के साथ-साथ पुण्यतिथि के दिन फाइनल मैच पर सरकार के कई मंत्री और जदयू के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (Bihar Cricket Association) के मीडिया प्रभारी और ने कहा कि चार दिवसीय टूर्नामेंट होगा. टूर्नामेंट में बिहार भर के क्रिकेट अकादमी के युवा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. टूर्नामेंट के माध्यम से भारत रत्न लौह पुरुष सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किया जा रहा है. उनके एक भारत अखंड भारत के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

आज के दौर में युवाओं को सरदार पटेल के विचारों के बारे में जानकारी की काफी जरूरत है. ऐसे में क्रिकेट मैच के आयोजन के माध्यम से युवाओं के बीच सरदार पटेल के विचारों का प्रसार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को समापन मैच के मौके पर पुरस्कृत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Tejashwi Yadav Marriage : 'बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details