बिहार

bihar

Patna News: पटना में युवा कांग्रेस का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 21 से, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बोले- हर बूथ होगा डिजिटल

By

Published : Mar 19, 2023, 6:55 PM IST

बिहार कांग्रेस संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. 21 और 22 मार्च को उद्योग प्रशिक्षण शिविर में 400 से ज्यादा युवक भाग लेंगे. प्रशिक्षण में राहुल गांधी की बात को गांव-गांव किस तरह से पहुंचाया जाएगा उसकी जानकारी दी जाएगी. इसके लिए बूथ पर एक डिजिटल यूथ बनाए गये हैं. पढ़ें पूरी खबर..

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास

युवा कांग्रेस का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

पटना :बिहार के पटना में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. युवा कांग्रेस लगातार युवाओं को पूरे बिहार में जोड़ने का काम कर रही है. इसके लिए आगामी 21 और 22 मार्च को (Youth Congress Training Camp in Patna) उद्योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 400 से ज्यादा युवक इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे. कांग्रेस के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. इस शिविर में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्या निवासन और कांग्रेस के प्रवक्ता अलका लांबा युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें : Bihar Politics: RLJD प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की दो टूक- 'नीतीश को ब्लड की जरूरत पड़ी तो देंगे, लेकिन..'

दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर:युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास ने दावा किया है कि बिहार के सभी बूथों पर 5-5 युवाओं को हमने जोड़ा है. दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. बिहार में संगठन को पूरी तरह से हम लोगों ने मजबूत कर लिया है. अब युवाओं को प्रशिक्षण देना है. उसके बाद सभी लोकसभा क्षेत्र में उन युवाओं को भेजना है. वह घर-घर तक पहुंचाने का काम हमारी युवा कार्यकर्ता करेंगे.

युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम करेगी:लोकसभा चुनाव से पहले हमारी पूरी तैयारी हो जाएगी और बिहार में ज्यादातर युवा कांग्रेस के साथ जुड़ गए हैं. हमें उम्मीद है कि यह युवा अपनी सोच के अनुसार इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी जीत दिलाने का काम करेंगे. जिसमें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्या निवासन भी पहुंचेंगे. साथ ही कांग्रेस के प्रवक्ता अलका लांबा शिविर में रहेंगी और युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम करेगी.

"यूथ कांग्रेस लगातार सभी जिलों में युवाओं को अपने पार्टी से जोड़ रही है. पटना में 21 और 22 मार्च को प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसमें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्या निवासन भी पहुंचेंगे. साथ ही कांग्रेस के प्रवक्ता अलका लांबा शिविर में रहेंगी और युवाओं को प्रशिक्षित करने का काम करेगी."- शिव प्रकाश गरीब दास, अध्यक्ष, युवा कांग्रेस

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details