बिहार

bihar

ETV Bharat / state

YES बैंक के कस्टमर की फीकी हुई होली, काम छोड़ बैंक पहुंच रहे खाताधारक

ग्राहकों का कहना है कि अब तो लगता है कि आजकल किसी भी बैंक में पैसे सुरक्षित नहीं है. यस बैंक पब्लिक सेक्टर का एक नामी बैंक रहा है और उसका यह हाल है तो यह चिंता की बात है. सभी एटीएम बंद हो चुके हैं. जबकि डिजिटल ट्रांजैक्शन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

By

Published : Mar 6, 2020, 4:18 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 5:01 PM IST

patna
patna

पटना: यस बैंक दिवालिया होने के कगार पर आ गया है. ऐसे में आरबीआई ने बैंक को टेकओवर किया है. टेकओवर किए जाने के बाद गुरुवार शाम आरबीआई ने आदेश जारी किया है कि बैंक से महीने में 50,000 से ज्यादा की निकासी नहीं की जा सकती. इस आदेश के आने के बाद यस बैंक की जितनी भी शाखाएं हैं वहां खाताधारकों की भारी भीड़ जुट रही है. शुक्रवार के दिन बोरिंग रोड स्थित यस बैंक की शाखा में भी यही हालात देखने को मिली और बैंक के खाता धारक अपना सब काम छोड़कर बैंक पहुंचते दिखे.

खाता धारक रॉबिन ने बताया कि होली का त्योहार आ रहा है और उन्हें अपने कर्मचारियों को पैसे भी देने हैं. इसी समय बैंक से आदेश आ गया कि 50 हजार से ज्यादा महीने में निकासी नहीं की जा सकती. अब ऐसे हालात में अपना पैसा बैंक में होते हुए भी नहीं निकाल पा रहे हैं. वहीं, महिला खाताधारक सुप्रिया शर्मा ने बताया कि अकाउंट लिमिट की बात सामने आने पर जानकारी लेने आए हैं.

यस बैंक के ब्रांच पर पहुंचे ग्राहक

ग्राहकों की होली फीकी
बैंक पहुंच रहे खाताधारकों के चेहरे पर परेशानियां साफ झलक रही है. सभी का कहना है कि जब से नया आदेश आया है उनकी परेशानियां बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि होली का त्योहार आ रहा है. इस समय में पैसे की निकासी लिमिट कर दी गई है. इससे समस्याएं बढ़ गई हैं.

देखिए रिपोर्ट

सभी एटीएम बंद
बता दें कि यस बैंक के गेट पर आरबीआई के आदेश के बाद भारत सरकार की तरफ से राज्य पत्र को चस्पा किया गया है. बैंक के सभी एटीएम बंद हो चुके हैं. वहीं, बैंक के खाताधारकों के डिजिटल ट्रांजैक्शन पर पूरी तरह से बंद हो गया है. आपात स्थिति में बैंक से महीने में अधिकतम 50 हजार की निकासी का प्रावधान किया गया है. इस फैसले से सबसे अधिक चालू खाता धारकों की परेशानी बढ़ी है.

Last Updated : Mar 6, 2020, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details