बिहार

bihar

इन 12 जिलों के लोग हो जायें सावधान, गरज और वज्रपात के साथ हो सकती है बारिश

By

Published : Jul 20, 2021, 6:38 AM IST

Updated : Jul 20, 2021, 8:40 AM IST

बिहार में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के 12 जिलों के लिए येलो (Yellow Alert) अलर्ट जारी किया है. इस दौरान इन जिलों में गरज और वज्रपात के साथ बारिश (Rain And Thunderstrom Alert) की संभावना जतायी गयी है.

raw
raw

पटना: बिहार में दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon in Bihar) पूरी तरीके से सक्रिय है. इस वजह से राज्य के अधिकांश स्थानों पर बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिक अमित सिन्हा ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और गरज के साथ वज्रपात की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Monsoon Update: झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) तथा शेष जिलों के लिए ग्रीन अलर्ट (Green Alert) जारी किया है. वहीं, मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के उत्तरी और दक्षिण पूर्वी भाग के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है. दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य भाग में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हुई है.

बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज में 12 सेंटीमीटर, सुपौल जिले के भीमनगर एवं सीतामढ़ी 9 सेंटीमीटर, पटना 8 सेंटीमीटर, जहानाबाद और घोसी 7 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. आने वाले अगले 2-3 दिनों के दौरान राज्य में मानसून पूरी तरीके से सक्रिय रहेगा. इस वजह से अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. बारिश भी होने की संभावना है. वहीं, कुछ स्थानों पर वज्रपात होने की भी प्रबल संभावना है.

Last Updated : Jul 20, 2021, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details