बिहार

bihar

23 अगस्त को होगी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के 2446 पदों के लिए लिखित परीक्षा

By

Published : Jun 29, 2020, 7:57 PM IST

दारोगा के लिए 2 हजार 64, सार्जेंट पदों के लिए 215, सहायक अधीक्षक कारा के लिए 125 और सहायक अधीक्षक कारा के लिए 42 रिक्तियों पर बहाली निकाली गई थी. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की संख्या 5 लाख 72 है. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 26 अप्रैल को दो पाली में आयोजित कराया जाना था. जिसे लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया.

पटना
पटना

पटना:बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से जारी विज्ञापन संख्या 01/2019 के अंतर्गत 23 अगस्त को दारोगा, सार्जेंट और सहायक कारा अधीक्षक के 2 हजार 446 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण पहले ये परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

वहीं, यह परीक्षा पहले 26 अप्रैल को दो पाली में आयोजित कराया जाना प्रस्तावित था. जिसे लॉकडाउन लागू होने के कारण स्थगित कर दिया गया था.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से जारी विज्ञापन

गौरतलब है कि नये सिरे से परीक्षा आयोजित कराने को लेकर सभी जिलाधिकारियों से विद्यालयों के बारे में जानकारी मांगी गई है. बता दें कि दारोगा के लिए 2 हजार 64, सार्जेंट पदों के लिए 215, सहायक अधीक्षक कारा के लिए 125 और सहायक अधीक्षक कारा के लिए 42 रिक्तियों पर बहाली निकाली गई थी. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की संख्या 5 लाख 72 है. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 26 अप्रैल को दो पाली में आयोजित कराया जाना था. जिसे लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से जारी विज्ञापन

'जमा किया जा रहा है विद्यालयों का विवरण'
आयोग की ओर से समीक्षा के बाद मुख्य लिखित परीक्षा 23 अगस्त को दो पाली में आयोजित कराया जाना प्रस्तावित हुआ है. जिसके लिए परीक्षा केंद्रों का पुनः निर्धारण किया जाना आवश्यक है. वहीं, 23 अगस्त को प्रस्तावित मुख्य परीक्षा के लिए चयनित परीक्षा केंद्रों के नाम सहित उपलब्ध कमरों की संख्या और उनमें सुविधानुसार बैठने लायक अभ्यर्थियों की कुल संख्या का विवरण जमा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details